Forgot password?    Sign UP
रियल मेड्रिड ने जीता 11वां चैम्पियंस लीग खिताब|

रियल मेड्रिड ने जीता 11वां चैम्पियंस लीग खिताब|





2016-05-29 : हाल ही में, 28 मई 2016 को मिलान के सैन सिरो स्टेडियम में हुए चैम्पियंस लीग के फाइनल मुकाबले में रियल मेड्रिड ने एक बार फिर इतिहास दोहराते हुए एटलेटिको मेड्रिड को पेनल्टी शूटआउट में 5-3 से हराकर जीत हासिल की। इस रोमांचक मुकाबले को अपने नाम कर रियल ने 11वें लीग खिताब पर कब्जा जमाया है।

“बीबीसी” के अनुसार, शनिवार को हुए मुकाबले में दोनों टीमें 90 मिनट के दौरान खेले गए मुकाबले में 1-1 से बराबरी पर थी। हालांकि, 30 मिनट के अतिरिक्त समय में रियल और एटलेटिको में से कोई भी गोल दागकर बढ़त नहीं बना पाया।

अतिरिक्त मिनट में रियल और एटलेटिको द्वारा एक भी गोल न दागे जाने के कारण मुकाबला पेनल्टी शूटआउट की ओर बढ़ा। पेनल्टी शूटआउट में रियल की ओर से लुकास वाजक्वेज, मार्सेलो, गारेथ बेल, सर्गियो रामोस और क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने गोल दागे।

वहीं, दूसरी ओर एटलेटिको के लिए एंटोनी ग्रिएजमान, गाबी और सॉल निगुएज ने गोल दागे, लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाए। इससे पहले दो वर्ष पूर्व लिस्बन में हुए चैम्पियंस लीग के फाइनल मुकाबले में रियल ने एटलेटिको को 4-1 से हराया था। मिलान में मिली जीत के साथ रियल ने अपने 11वें चैम्पियंस लीग खिताब पर कब्जा जमाया।

Provide Comments :





Related Posts :