Forgot password?    Sign UP
एशिया का सबसे बड़ा प्रौद्योगिकी व्यापार शो ‘कम्प्यूटेक्स’ ताइपेई में आरम्भ हुआ|

एशिया का सबसे बड़ा प्रौद्योगिकी व्यापार शो ‘कम्प्यूटेक्स’ ताइपेई में आरम्भ हुआ|





2016-06-04 : हाल ही में, एशिया का सबसे बड़ा प्रौद्योगिकी व्यापार शो कम्प्यूटेक्स ताइपेई में 31 मई 2016 को शुरू हो गया। प्रौद्योगिकी व्यापार शो में 30 देशों की 1600 से अधिक कंपनियां अपने नवीनतम उत्पादों को प्रदर्शित करने हेतु मौजूद हैं। इससे और अधिक आकर्षित बना गया है। पिछले पांच सालों में अब तक सबसे अधिक संख्या में देशों की भागीदारी से यह सबसे बड़ा व्यापार शो बन गया है। व्यापार शो कम्प्यूटेक्स का समापन 4 जून 2016 को होगा। इसके आयोजकों को अनुमान है कि व्यापार मेले में 130000 से अधिक दर्शक पहुंचेंगे।

कम्प्यूटेक्स के बारे में :-

# फरवरी 2016 में शुरू हुए आभासी वास्तविकता (वीआर) के कारण ताइवान की एचटीसी ने अपने हेडसेट विवे (Vive) सबसे अधिक मीडिया का ध्यान आकर्षित किया।

# एचटीसी का सर्वप्रथम वी.आर. इन हाउस जिसे फ्रंट डिफेन्स कहा जाता में प्रदर्शन किया गया। यहाँ प्रशिक्षुओं को दुश्मन से लड़ने के लिए विभिन्न प्रकार के हथियारों पिस्तौल और राइफलों से लेकर । रॉकेट लांचर जैसे हथियारों का प्रयोग सिखाया जाता है।

# इसमे दुनिया का पहल वी.आर. फिटनेस जिसे होलोदिया कहा जाता है का भी अनुभव होता है।

# एमएसआई वी.आर. गेमिंग के लिए पहले बैक पैक आकार के पीसी के साथ शो में मौजूद है। इस वी.आर. हेडसेट के साथ खेलते हुए व्यक्ति तारों पर बिना ट्रिपिंग किए पीसी को एक निश्चित दूरी तक कही भी ले जाने में सक्षम है।

# एसस ने ज़ेनबो नाम का अपने पहले रोबोट का अनावरण किया जो मुख्य रूप से घर में वरिष्ठ नागरिकों और बच्चों के लिए एक निजी सहायक के रूप में डिजाइन किया गया है।

Provide Comments :





Related Posts :