Forgot password?    Sign UP
गारबाइन मुगुरुजा ने जीता अपना पहला फ्रेंच ओपन|

गारबाइन मुगुरुजा ने जीता अपना पहला फ्रेंच ओपन|





2016-06-05 : हाल ही में, टेनिस की नंबर वन खिलाड़ी सेरेना विलियम्स फ्रेंच ओपन का फाइनल हार गयी हैं। उन्हें स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा ने सीधे सेटों में 7-5,6-4 से हराया है। बता दे की 1998 के बाद फ्रेंच ओपन जीतने वाली, मुगुरुजा स्पेन की पहली महिला टेनिस खिलाड़ी हैं। 1998 में स्पेन की अर्रांता सांचेज विकारियो ने मोनिका सेलेस को हराकर फ्रेंच ओपन पर जीत हासिल की थी। दो साल पहले भी यानी 2014 फ्रेंच ओपन के दूसरे राउंट में मुगुरुजा ने सेरेना को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर चुकी हैं।

गौरतलब हो कि वर्ल्ड की नंबर वन टेनिस खिलाड़ी 34 साल की सेरेना यहां एक बार फिर स्टेफी ग्राफ के 22 सिंग्लस ग्रैंड स्लैम खिताब की बराबरी नहीं कर सकीं। पिछले कुछ समय से चोट से परेशान रही सेरेना का खेल उनके स्तर पर देखा जाय तो खराब रहा।

गरबाइन मुगुरुजा के हाथों हारने के बाद सेरेना को अफसोस जरूर था लेकिन उन्होंने जोरदार वापसी का दावा किया। पहला ग्रैंड स्लैम जीतने के लिये स्पेनिश खिलाड़ी मुगुरुजा को पहले गेम में काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ी। ऐसा लगा जैसे उन्हें कठोर संघर्ष करना पड़ेगा। लेकिन हालात बदले और वह गेम में सेरेना पर भारी पड़ीं।

Provide Comments :





Related Posts :