Forgot password?    Sign UP
साइना नेहवाल बनी ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज खिताब की विजेता|

साइना नेहवाल बनी ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज खिताब की विजेता|


Advertisement :

2016-06-12 : हाल ही में, 12 मई 2016 को भारतीय बैडमिंटन गर्ल साइना नेहवाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज का फाइनल जीतकर अपना खिताबी सूखा खत्म कर लिया। सेमीफाइनल में चीन की यिहान वांग को परास्त करने वाली पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी साइना ने फाइनल में चीन की एक और दीवार ध्वस्त किया। उन्होंने विश्व की 12वें नंबर की खिलाड़ी सून यू पर अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए उसे फाइनल में 21-11, 14-21 और 21-19 से हराकर खिताब पर कब्जा किया।

पाठकों को बता दे की वर्तमान में 8वीं विश्व रैंकिंग वाली साइना ने इस जीत के साथ सून यू के खिलाफ अपना स्कोर 6-1 कर लिया। सून यू के खिलाफ साइना को एकमात्र हार इन दोनों के बीच पहली बार 2012 में हुई भिड़ंत में मिली थी। इसके बाद से साइना उन्हें 6 मैचों में हरा चुकी हैं। हालांकि फाइनल मुकाबले में सून यू ने साइना को जोरदार चुनौती दी।

पहला गेेम शानदार फ्लोर गेम के जरिए आसानी से 21-11 से अपने खाते में करने वाली साइना को दूसरे गेम में 14-21 से हार मिली। तीसरे गेम में सून यू ने साइना की कमजोरियों को पकड़कर जोरदार संघर्ष किया। लेकिन मजबूत मनोदशा के बल पर साइना ने इस गेम को भी 21-19 से अपने नाम करते हुए खिताब जीत लिया।

Provide Comments :


Advertisement :