Forgot password?    Sign UP
भारत होगा अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय पुस्तक मेले में गेस्ट ऑफ ऑनर

भारत होगा अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय पुस्तक मेले में गेस्ट ऑफ ऑनर





2019-04-14 : हाल ही में, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने घोषणा की है कि भारत अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय पुस्तक मेले (ADIBF) 2019 में गेस्ट ऑफ ऑनर होगा। यह पुस्तक मेला 24 अप्रैल से 30 अप्रैल 2019 तक आयोजित किया जाएगा। इस मेले का मुख्य उद्देश्य यूएई की समृद्ध विरासत को उजागर करना है। साथ ही इस मेले में यूएई की आधुनिकता के साथ-साथ इसके सांस्कृतिक और साहित्यिक कामों को भी प्रदर्शित किया जाएगा। बता दे की यूएई ने यह घोषणा कर भारत के एक बाफ फिर से बड़ा सम्मान दिया है। यूएई को भरोसा है कि इस मेले में भारत की भागीदारी विभिन्न घटनाओं और गतिविधियों के साथ आगंतुकों की संख्या में महत्वपूर्ण वृद्धि करेगी।

गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में भारत के लिए विशेश रूप से एक इंडियन पवेलियन बनाया जाएगा जिसमें भारतीय लेखकों, और साहित्यिक विद्वानों की उपस्थिति रहेगी। यूएई ऐसे सभी भारतीय लेखकों की मेजबानी करेगा जो अपने देश के साहित्य और कला के लिए राजदूत के रूप में काम करेंगे। दोनों देशों के बीच मजबूत होते संबंधों को एक नई ऊंचाई देते हुए भारत को प्रतिष्ठित 29वें अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय पुस्तक मेले में अतिथि के रूप में चुना गया है।

यह भी है की संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में काफी संख्या में भारत के लोग रहते हैं। मेले में भारत की भागीदारी से बड़ी संख्या में लोगों के आने की उम्मीद है। पुस्तक मेले में गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में भारत का चयन भारत और अरब दुनिया के बीच गहरे संबंधों और लंबे समय से चले आ रहे संयुक्त अरब अमीरात-भारत संबंधों को रेखांकित करता है। भारत को 29वीं अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय पुस्तक मेले में गेस्ट ऑफ ऑनर का सम्मान देना भारत और खाड़ी देशों के गहरे संबंधों को दिखाता है।

Provide Comments :





Related Posts :