Forgot password?    Sign UP
‘प्रमोद सावंत’ बने लगातार दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री

‘प्रमोद सावंत’ बने लगातार दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री


Advertisement :

2022-03-28 : हाल ही में, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने लगातार दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की है। मुख्यमंत्री के अलावा यहाँ भाजपा विधायक विश्वजीत राणे, रवि नायक, अतानासियो मोनसेरेट, मौविन गोडिन्हो, नीलेश कबराल, सुभाष शिरोडकर, रोहन खुंटे और गोविंद गौड़े ने राज्य के मंत्री पद की रूप में शपथ ली है। जानकारी के लिए बता दे की पिछले दिनों हुए चुनावों में गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों पर भाजपा ने सबसे ज्यादा 20 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इसके अलावा कांग्रेस ने 11, निदर्लीयों ने तीन सीटों पर कब्जा किया था।

और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी और आम आदमी पार्टी ने दो-दो सीटें जीती थी। जीएफपी और आरजीपी ने एक-एक सीट जीती थी। यहाँ एमजीपी के दो विधायकों और तीन निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को समर्थन दिया है।

About Pramod Sawant In Hindi :



⦿ प्रमोद सावंत का जन्म 24 अप्रैल 1973 को हुआ था।

⦿ प्रमोद सावंत का पूरा नाम - "प्रमोद पांडूरंग सावंत" है।

⦿ प्रमोद सावंत ने आयुर्वेदिक मेडिसिन और सर्जरी में कोल्हापुर के गंगा एजुकेशन सोसाइटी से आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज से बैचलर डिग्री हासिल की है।

⦿ गोवा के तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद 19 मार्च 2019 को उन्होंने गोवा के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

⦿ सावंत गोवा के सैंकलिम विधान सभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

⦿ वे भारतीय जनता पार्टी के सदस्य और पेशे से वे मूलतः आयुर्वेदिक चिकित्सक हैं।

Provide Comments :


Advertisement :