Forgot password?    Sign UP
बांग्लादेशी क्रिकेटर मशरफे बिन मुर्तजा

बांग्लादेशी क्रिकेटर मशरफे बिन मुर्तजा "यूएनडीपी" के लिए राष्ट्रीय सद्भावना राजदूत नियुक्त किये गये|





2016-02-27 : हाल ही में, बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सीमित ओवरों के मैच के कप्तान मशरफे बिन मुर्तजा 25 फरवरी 2016 को संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी) के "युवाओं के लिए राष्ट्रीय सद्भावना दूत" के रूप में नामित किए गए। बांग्लादेश में यूएनडीपी के स्थानीय प्रतिनिधि रॉबर्ट वाटकिंस ने ढाका में मुर्तजा की नियुक्ति का अधिकृत प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया।

इस नियुक्ति के बाद मुर्तजा बांग्लादेश में युवाओं के विकास के लिए सद्भावना राजदूत के रूप में नियुक्त होने वाले पहले व्यक्ति बन गए। वनडे और टी -20 दोनों प्रारूपों में बांग्लादेश राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान मुर्तजा इस नई भूमिका से बांग्लादेश में युवाओं को रोजगार के लिए प्रयास और सतत विकास लक्ष्य (एसडीजी) को आगे बढ़ाने में सहायक बनेंगे।

मुर्तजा के इस पद पर नियुक्ति होने से वे सद्भावना दूत के रूप विभिन्न क्षेत्रों कला, विज्ञान, मनोरंजन, खेल, आदि से निपुण व्यक्तियों को प्रोत्साहित कर सकें और उनकी रुचि के अनुसार उन्हें समायोजित कर सकें। वर्तमान में बांग्लादेश की कुल आबादी का लगभग 55 प्रतिशत आयु समूह के लोग काम करने की अवस्था में हैं और केवल 17 प्रतिशत रोजगार के माध्यम से नियमित भुगतान प्राप्त कर रहे हैं।

Provide Comments :





Related Posts :