Forgot password?    Sign UP
केरिबाई क्रिकेटर क्रिस गेल बने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज|

केरिबाई क्रिकेटर क्रिस गेल बने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज|





2016-03-17 : हाल ही में, 16 मार्च 2016 को खेले गये वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-10 के तीसरे मैच में क्रिस गेल ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज ने जीत दर्ज की और कैरेबियाई ओपनर क्रिस गेल इस जीत के हीरो रहे। अपनी नॉटआउट 100 रनों की पारी के दौरान गेल ने छक्कों के साथ रिकॉर्ड्स की भी लड़ी लगा दी।

गेल ने बनाए ये रिकॉर्ड्स :-

# क्रिस गेल इस सेंचुरी के साथ दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिसने टी-20 वर्ल्ड कप में दो सेंचुरी जड़ी हैं। इससे पहले गेल 2007 टी-20 वर्ल्ड कप में सेंचुरी जड़ चुके हैं। गेल ने तब जोहांसबर्ग में सेंचुरी जड़ी थी, जो टी-20 वर्ल्ड कप की पहली सेंचुरी भी थी।

# गेल ने सेंचुरी पूरी करने के लिए 47 गेंदों का सामना किया। इस तरह से वो टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे तेज सेंचुरी का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। इसके अलावा टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में गेल की यह सेंचुरी तीसरी सबसे तेज सेंचुरी थी।

# गेल ने अपनी 100 रनों की पारी के दौरान 11 छक्के और पांच चौके जड़े। इस तरह से उन्होंने 86 रन चौके-छक्के से बटोरे। बचे हुए 14 रन उन्होंने सिंगल्स से बनाए।

# गेल टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में छक्कों की सेंचुरी के करीब पहुंच गए हैं। उन्होंने इस पारी में 11 छक्के जड़े, जिसके बाद उनके छक्कों की संख्या 98 तक पहुंच गई है। टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के का रिकॉर्ड ब्रेंडन मैक्कलम का था। पाठकों को बता दे की मैक्कलम के नाम पर 91 छक्के दर्ज हैं। जो की अभी क्रिकेट को अलविदा कह चुके है।

# टी-20 वर्ल्ड कप की बात करें तो गेल के नाम पर 60 छक्के दर्ज हैं। वो टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्का जड़ने वाले बल्लेबाज हैं। इस लिस्ट में दूसरा नाम युवराज सिंह का आता है, युवी ने 31 छक्के जड़े हैं।

# गेल ने टी-20 वर्ल्ड कप में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। उन्होंने इस पारी में 11 छक्के जड़े थे। टी-20 इंटरनेशनल में वो एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच (14) और दक्षिण अफ्रीका के रिचर्ड लेवी (13) पहले और दूसरे नंबर पर हैं।

Provide Comments :




Related Posts :