Forgot password?    Sign UP
Google बना भारत का सबसे प्रभावशाली ब्रांड|

Google बना भारत का सबसे प्रभावशाली ब्रांड|





2016-04-23 : भारत की टॉप कंपनीज पर हुए एक सर्वे की माने तो भारत में विदेशी कंपनिया शीर्ष पर है वहीं भारतीय कंपनियां निचले पायदान पर हैं। यह अध्य न आईटी कंपनियों पर किया गया है। जिसमें देश विदेश के कंपनियों को शामिल किया है। देश में अपने प्रभाव के संदर्भ में गगूल तथा फेसबुक जैसी विदेशी ब्रांड टॉप पर हैं जबकि घरेलू कंपनियां निचले पायदान पर हैं।

भारत में 10 प्रमुख प्रभावशाली ब्रांड की नई सूची में यह कहा गया है। वैश्विक शोध कंपनी इपसोस के अध्ययन के अनुसार गूगल सूची में टॉप पर है। उसके बाद फेसबुक, जीमेल, माइक्रोसॉफ्ट तथा सैमसंग का स्थान है जो टॉप 5 में शामिल हैं। ये सभी विदेशी ब्रांड हैं।

पाठको को बता दे की 10 प्रभावशाली ब्रांड में अन्य विदेशी ब्रांड व्हाट्सएप 6 स्थान पर है जबकि फ्लिपकार्ट 7वें स्थान पर है। ये अन्यद भारतीय ब्रांडों में सबसे ऊपर है। सूची में दो भारतीय ब्रांड SBI और एयरटेल 9वें तथा 10वें स्थान पर हैं। अमेरिका की आमेजन सूची में 8वें स्थान पर हैं। प्रभावशाली ब्रांड अध्ययन ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, ब्राजील, चीन, अमेरिका तथा ब्रिटेन समेत 21 देशों में उनके प्रभाव के आधार पर दिसंबर 2015 में किया गया।

Provide Comments :





Related Posts :