Forgot password?    Sign UP
बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान रियो ओलंपिक में भारतीय दल के गुडविल एंबेस्डर नियुक्त किये गये|

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान रियो ओलंपिक में भारतीय दल के गुडविल एंबेस्डर नियुक्त किये गये|





2016-04-24 : हाल ही में, भारतीय ओलंपिक महासंघ ने बॉलीवुड अभिनेता एवं सुपरस्टार सलमान खान को 22 अप्रैल 2016 को रियो ओलंपिक में भारतीय दल का गुडविल एंबेस्डर नियुक्त किया। इसके तहत सलमान खान अगस्त 2016 में होने वाले रियो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल के गुडविल एंबेस्डर होंगे। उपरोक्त के सन्दर्भ में यह पहली बार है जब इस खेल के लिए बॉलीवुड के किसी सुपरस्टार को गुडविल एंबेस्डर बनाया गया है।

इसकी घोषणा भारतीय खेल जगत के कई बड़े सितारों की मौजूदगी में हुआ। जब यह घोषणा की गई तो उस समय ओलंपिक में मुक्केबाजी में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम, हॉकी टीम के कप्तान सरदार सिंह, रितु रानी, तीरंदाज दीपिका कुमारी, अपूर्वी चंदेला और मानिका बत्रा मौजूद थे।

आपको बता दे की मैरीकॉम ने 2012 में लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था जबकि सरदार सिंह और रितु रानी जो क्रमशः वर्ष 2016 ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीम के कप्तान हैं। हर 4 साल पर खेला जाना वाले ओलंपिक गेम्स इस बार दक्षिण अमेरिका के देश ब्राजील की राजधानी रियो में होगा जो 5 अगस्त 2016 से शुरू होगा।

Provide Comments :




Related Posts :