Forgot password?    Sign UP
पीवी सिंधु बनी ओलिंपिक खेलों में सिल्वर जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी

पीवी सिंधु बनी ओलिंपिक खेलों में सिल्वर जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी


Advertisement :

2016-08-19 : हाल ही में, 19 अगस्त 2016 को रियो ओलिंपिक में महिला सिंगल्स बैडमिंटन के फाइनल में पीवी सिंधु को वर्ल्ड नंबर वन कैरोलिना मारिन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और वह भारत के लिए गोल्ड जीतने से वंचित रह गईं। हालांकि उनके खाते में सिल्वर आया है, जो अपने आप में भारत के लिहाज से एक रिकॉर्ड हैं। पाठकों को बता दे की वह ओलिंपिक सिल्वर जीतने वाली देश की पहली महिला बन गई हैं।

उनसे पहले देश की सभी 4 महिला खिलाड़ियों (कर्णम मल्लेश्वरी, एमसी मैरीकॉम, साइना नेहवाल और साक्षी मलिक) ने ओलिंपिक में ब्रॉन्ज ही जीता था। मारिन ने सिंधु को 19-21, 21-12 और 21-15 से हराया। पहले गेम में सिंधु ने शानदार खेल दिखाते हुए वापसी की थी और जीत दर्ज कर ली थी, लेकिन वह दूसरे और तीसरे सेट में वर्ल्ड नंबर वन खिलाड़ी का सामना नहीं कर पाईं।

इसके साथ ही ओलिंपिक बैडमिंटन फाइनल में पहुंचने वाली पीवी सिंधु देश की पहली खिलाड़ी रहीं। उनसे पहले साइना नेहवाल ओलिंपिक सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली खिलाड़ी थीं। सिंधु ने गुरुवार रात को सेमीफाइनल में छठी रैंकिंग वाली जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे सेटों में 21-19 और 21-10 से हराया था। क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर दो और लंदन ओलिंपिक की रजत पदक विजेता वांग यिहान को हराने के बाद पीवी सिंधु के हौसले बुलंद थे।

Provide Comments :


Advertisement :