Forgot password?    Sign UP
पाकिस्तान क्रिकेट टीम पहली बार टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन टीम बनी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम पहली बार टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन टीम बनी





2016-08-24 : हाल ही में, टेस्ट मैचों में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को पहली बार नंबर वन का ख़िताब हासिल हुआ है। अब तक भारत की टीम नंबर वन पर थी। खराब मौसम और मैदान की बदतर स्थिति के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथा और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच 22 अगस्त 2016 को ड्रॉ समाप्त घोषित किये जाने से भारत को यह स्थान गंवाना पड़ा। उसकी जगह अब पाकिस्तान पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचने में सफल रहा।

पाठकों को बता दे की पाकिस्तान पहली बार टेस्ट रैकिंग में नंबर एक पर पहुंचा है। इससे पहले उसकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग दो थी जो उसने हाल के दिनों के अलावा नवंबर 2015 में यूएई में इंग्लैंड पर 2-0 से जीत के बाद हासिल की थी। पाकिस्तान शीर्ष पर काबिज होने वाली पांचवीं टीम है। उससे पहले ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत और दक्षिण अफ्रीका शीर्ष पर पहुंच चुके हैं। भारत को नंबर एक बने रहने के लिये इस मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी थी।

पाकिस्तान की 111 रेटिंग है तो वहीं भारत की 110 है। पोर्ट ऑफ स्पेन में हुए आखिरी टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया की 112 रेटिंग थी और वो नंबर-1 पायदान पर थी। टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया दूसरे और ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर है। हालाँकि भारत ने इस तरह से यह सीरीज 2-0 से जीती। इसके पहले दिन केवल 22 ओवर का खेल हो पाया। जिसमें वेस्टइंडीज ने दो विकेट पर 62 रन बनाये थे। इसके बाद अगले चारों दिन का खेल रद्द करना पड़ा तथा आखिरी दिन भी खेल शुरू होने की स्थिति नहीं बन पायी। कैरेबियाई क्षेत्र में पिछले 18 वर्षों में यह तीसरा अवसर है जिसमे एक सत्र का खेल भी पूरा नहीं हो पाया और उसे ड्रॉ घोषित करना पड़ा।

Provide Comments :




Related Posts :