Forgot password?    Sign UP
गोवा में पहले ब्रिक्‍स अंडर 17 फुटबॉल टूर्नामेंट का शुभांरभ हुआ

गोवा में पहले ब्रिक्‍स अंडर 17 फुटबॉल टूर्नामेंट का शुभांरभ हुआ





2016-10-07 : गोवा में आयोजित पहले ब्रिक्सि अंडर 17 फुटबॉल टूर्नामेंट का शुभांरभ केंद्रीय युवा मामले और खेल राज्य मंत्री (स्वातंत्र प्रभार) विजय गोयल ने किया। ब्रिक्सन अंडर 17 फुटबॉल टूर्नामेंट से ब्रिक्सत राष्ट्रोंक के बीच बातचीत के पारंपरिक क्षेत्रों से आगे बढ़कर खेल के क्षेत्र में भी चर्चा की संभावना बढ़ी है। पहले ब्रिक्सफ अंडर 17 फुटबॉल टूर्नामेंट के उद्घाटन की मेजबानी करना भारत के लिए सम्मा्न की बात है। भारत देश में खेलकूद की संस्कृकति को बढ़ाना चाहता है।

खेल मंत्रालय द्वारा ‘खेलों इंडिया’, ‘मिशन 11‍ मिलियन’ और आगामी फीफा अंडर 17 विश्वल कप जैसी पहल इस प्रयास को बढ़ावा देने के उद्देश्ये से ही शुरू की गई। ब्रिक्सत अंडर 17 फुटबॉल टूर्नामेंट से प्रतिभागियों में प्रोत्साैहन के साथदर्शकों के साथ उनका तालमेल भी बढ़ेगा। फुटबॉल टीम के कप्तावनों ने शुभारम्भ के अवसर पर मशाल जलायी।

भारत की पहल पर ब्रिक्स अंडर 17 फुटबॉल टूर्नामेंट ब्रिक्स देशों- ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच चीन और ब्राज़ील के बीच आयोजित होगा। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 15 अक्टूबर 2016 को पंडित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम, फार्तोदा में खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट सभी के लिए नि:शुल्क है। आगामी वर्ष भारत फीफा अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप की मेज़बानी करेगा।

Provide Comments :





Related Posts :