Forgot password?    Sign UP
अर्जेन्टीना ने महिला हॉकी जूनियर विश्व कप खिताब जीता

अर्जेन्टीना ने महिला हॉकी जूनियर विश्व कप खिताब जीता


Advertisement :

2016-12-06 : अर्जेन्टीना ने फाइनल मुकाबले में नीदरलैंड्स को हराकर महिला हॉकी जूनियर विश्व कप-2016 खिताब जीत लिया। चिली के सैंटियागो में आयोजित महिला हॉकी जूनियर विश्व कप टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में अर्जेन्टीना ने नीदरलैंड्स को 4-2 से मात दी। टूर्नामेंट में अर्जेंटीना से हारकर जहां हालैंड को रजत पदक मिला। टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया ने स्पेन को रोमांचक मुकाबले में 4-3 से मात देकर कांस्य पदक हासिल किया। पिछले 15 वर्षों में आस्ट्रेलिया का यह पहला पदक है। टूर्नामेंट में 04 दिसम्बर 2016 को नीदरलैंड्स और अर्जेन्टीना के मध्य मैच खेला गया।

मुकाबले में नीदरलैंड्स ने वान डेर होइक इमे की ओर से 19वें मिनट में किए गए फील्ड गोल की बदौलत अर्जेन्टीना पर बढ़त बनाई। 27वें मिनट पेनाल्टी कॉर्नर पर अर्जेन्टीना ने नीदरलैंड्स के खिलाफ गोल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। यह गोल दोनाती बियांका ने किया। अर्जेन्टीना को पुन: पेनाल्टी मिला। इस बार अर्जेन्टीना ने पेनाल्टी कॉर्नर हासिल कर 35वें बोर्गिया बारबरा की मदद से गोल दागा। इसके बाद ओर्टिज मारिया की ओर से 43वें मिनट में किए गए फील्ड गोल से 3-1 से बढ़त बनाई।

नीदरलैंड्स ने 50वें मिनट में आगे बढ़कर पेनाल्टी हासिल की और इसे सैंर्ड्स पिएन ने गोल में तब्दील किया। अर्जेन्टीना ने 70वें मिनट में ग्रोजलेनी ऑगस्टिना की मदद से गोल दागा और नीदरलैंड्स पर 4-2 से जीत हासिल की। पाठकों को बता दे की अर्जेंटीना ने 23 साल बाद यह खिताब जीता है। अर्जेन्टीना का 1993 विश्व कप के बाद यह पहला टूर्नामेंट खिताब है।

Provide Comments :


Advertisement :