Forgot password?    Sign UP
कैमरून की फुटबॉल टीम ने अफ्रीका कप ऑफ नेशंस का खिताब जीता

कैमरून की फुटबॉल टीम ने अफ्रीका कप ऑफ नेशंस का खिताब जीता


Advertisement :

2017-02-07 : हाल ही में, कैमरून की फुटबॉल टीम ने 5 फरवरी 2017 को अफ्रीका कप ऑफ नेशंस के फाइनल में मिस्र को 2-1 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। रूस की मेजबानी में वर्ष 2017 में होने वाले कंफेडरेशन कप में कैमरून की फुटबाल टीम को आठवीं तथा आखिरी टीम के रूप में शामिल किया गया है। अफ्रीका कप ऑफ नेशंस टूर्नामेंट का खिताब जीतने के बाद कैमरून को यह जगह मिली है। कैमरून की टीम इस मैच में 0-1 से पिछड़ रही थी लेकिन दूसरे हाफ में शानदार वापसी कर उसने दो गोल किए और ट्रॉफी अपने नाम की।

निकोलस कोउलोउ और विंसेंट अबुबकर ने कैमरून के लिए यह दो गोल किए। इसके साथ ही कंफेडरेशन कप में हिस्सा लेने वाली सभी आठ टीमों के नामों की पुष्टि भी हो गई है। इस टूर्नामेंट में मेजबान फीफा विश्व कप-2014 की विजेता जर्मनी, रूस, एशियन कप-2015 की विजेता आस्ट्रेलिया, कोपा अमेरिका-2015 की विजेता चिली, यूरो कप-2016 की विजेता पुर्तगाल, नेशंस कप की विजेता न्यूजीलैंड, गोल्ड कप-2015 की विजेता मैक्सिको और अफ्रीका कप आफ नेशंस चैंपियन कैमरून की टीमें हिस्सा लेंगी।

टूर्नामेंट का आयोजन 17 जून 2017 से 2 जुलाई 2017 के बीच किया जाएगा। टूर्नामेंट का पहला मैच रूस और न्यूजीलैंड के बीच सेंट पीटर्सबर्ग में खेला जाएगा। कैमरून की टीम ने पांचवीं बार ये खिताब अपने नाम किया। ये वर्ष 2002 के बाद उनका पहला अफ्रीका कप ऑफ नेशंस का खिताब है। इन दोनों टीमों के बीच तीन बार फाइनल हो चुका है। कैमरून ने मिस्र को फाइनल में हराकर पहली बार ये खिताब अपने नाम किया है।

Provide Comments :


Advertisement :