Forgot password?    Sign UP
रंगना हेराथ बने सबसे कामयाब बाएं हाथ के स्पिनर

रंगना हेराथ बने सबसे कामयाब बाएं हाथ के स्पिनर





2017-03-11 : हाल ही में, श्रीलंका के बाएं हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बाएं हाथ के स्पिनर बन गए हैं। 38 वर्षीय इस गेंदबाज ने न्यू जीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी के 362 विकेट के आंकड़े को पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने गॉल टेस्ट के चौथे दिन बांग्लादेश के लिटन दास को आउट कर यह रेकॉर्ड अपने नाम किया।

बाएं हाथ के स्पिनर ने टेस्ट क्रिकेट पाकिस्तानी दिग्गज इमरान खान के 365 के आंकड़े को भी पीछे छोड़ दिया। अब वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में 19वें पायदान पर आ गए हैं। वह पहले सही मुरलीधरन (800) के बाद श्रीलंका के दूसरे सबसे कामयाब टेस्ट गेंदबाज हैं।

अगर सिर्फ बाएं हाथ के गेंदबाजों की बात करें इस सूची में सबसे आगे वसीम अकरम हैं जिनके नाम 414 टेस्ट विकेट हैं। हेराथ ने अपने 79 टेस्ट मैचों में ये विकेट हासिल किए हैं। 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलने वाले हेराथ ने अर्जुन राणातुंगा की कप्तानी में खेला। 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ ही उन्होंने 127 रनों पर 9 विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

Provide Comments :





Related Posts :