Forgot password?    Sign UP
जोशना चिनप्पा ने एशियाई स्क्वॉश खिताब जीता

जोशना चिनप्पा ने एशियाई स्क्वॉश खिताब जीता





2017-05-02 : हाल ही में, भारत की जोशना चिनप्पा ने 30 अप्रैल 2017 को अपने देश की दीपिका पल्लीकल को हराकर एशियाई स्क्वॉश चैंपियनशिप में महिला खिताब अपने नाम किया। वे यह खिताब जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई। पुरुषों के फाइनल में भारतीय खिलाड़ी सौरव घोषाल को कड़े मुकाबले में शीर्ष वरीयता प्राप्त हांगकांग के मैक्स ली के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

चेन्नई की भारतीय स्क्वॉश अकादमी में एक साथ ट्रेनिंग करने वाली दो खिलाड़ियों के बीच हुए फाइनल मुकाबले में चिनप्पा ने 78 मिनट में पल्लीकल को 13-15, 12-10, 11-13, 11-4, 11-4 से हराया। चिनप्पा के करियर का यह सबसे बड़ा खिताब है। पहले गेम में दोनों भारतीयों के बीच में कड़ा संघर्ष हुआ। दीपिका ने पहला गेम जीता, लेकिन जोशना ने वापसी कर दूसरा गेम जीतते हुए मैच में बराबरी की। दीपिका ने तीसरे गेम को कड़े संघर्ष के बाद जीतते हुए मैच में 2-1 की बढ़त बनाई। लेकिन चौथे गेम में चिनप्पा ने जबर्दस्त वापसी की और अगले दोनों गेम आसानी से जीतते हुए खिताब हासिल कर इतिहास रचा।

इससे पहले घोषाल को पहला गेम जीतने के बावजूद दुनिया के 17वें नंबर के खिलाड़ी मैक्स ली के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। मैक्स ली ने यह मुकाबला 5-11, 11-4, 11-8, 11-7 से जीतते हुए खिताब अपने नाम किया। यह मुकाबला 61 मिनट चला। घोषाल ने पहला गेम जीतकर मैच में धमाकेदार शुरुआत की, लेकिन इसके बाद ली ने उन्हें मौका नहीं दिया।

Provide Comments :




Related Posts :