Forgot password?    Sign UP
लक्ष्मी निवास मित्तल पुन: आर्सेलरमित्तल के प्रमुख बने

लक्ष्मी निवास मित्तल पुन: आर्सेलरमित्तल के प्रमुख बने





2017-05-11 : हाल ही में, लक्ष्मी निवास मित्तल एक फिर दुनिया की सबसे बड़ी स्टील कंपनी आर्सेलरमित्तल के प्रमुख बन गए। वर्तमान में भी वह स्टील कंपनी आर्सेलरमित्तल के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी हैं। आर्सेलरमित्तल के शेयरधारकों ने कंपनी के संस्थापक लक्ष्मी निवास मित्तल और दो अन्य लोगों को अगले तीन वर्ष के लिए कंपनी के निदेशक मंडल में पुन: नियुक्त किया है। कंपनी का सालाना राजस्व 56.8 अरब डॉलर और क्रूड स्टील उत्पादन 908 लाख टन है। कंपनी का कारोबार दुनिया के तमाम देशों में फैला है।

कंपनी का मुख्यालय लक्जमबर्ग में स्थित है। मुख्यालय लक्जमबर्ग में हुई वार्षिक व असाधारण आम बैठक के बाद दिए गए बयान के अनुसार मित्तल के अलावा ब्रूनो लेफोंट और एम। वुर्थ को स्वतंत्र निदेशक के तौर पर नियुक्त करने के प्रस्ताव पर शेयरधारकों ने सहर्ष स्वीकृति दी है। कंपनी आर्सेलरमित्तल के अनुसार सीईओ के रूप में उनकी भूमिका उसके लिए बहुमूल्य है। कंपनी के निदेशक मंडल में कार्यकारी निदेशक के तौर पर सिर्फ मित्तल होंगे जो चेयरमैन व सीईओ भी होंगे।

आर्सेलरमित्तल के चार निदेशक लक्ष्मी निवास मित्तल, लेविस केडेन, ब्रूनो लेफोंट और माइकेल वुर्थ का कार्यकाल इसी वर्ष पूरा होने वाला था। कंपनी के अनुसार शेयरधारकों ने लेफोंट और वुर्थ को भी अगले तीन वर्ष हेतु नियुक्त करने के प्रस्ताव को हरी झंडी दी है।

Provide Comments :





Related Posts :