Forgot password?    Sign UP
ऑस्ट्रेलिया ने भारतीयों के लिए ऑनलाइन वीजा आवेदन की घोषणा की

ऑस्ट्रेलिया ने भारतीयों के लिए ऑनलाइन वीजा आवेदन की घोषणा की





2017-06-19 : हाल ही में, ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग ने 16 जून 2017 को घोषणा की है कि भारतीय नागरिक 1 जुलाई 2017 से विज़िटर वीज़ा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आव्रजन एवं सीमा सुरक्षा के लिए ऑस्ट्रेलिया के सहायक मंत्री एलेक्स हॉके ने बताया कि पर्यटक वीजा के लिए आवेदन दायर करने का ऑनलाइन विकल्प भारतीय के अनुभव को और आसान बना देगा। ऑस्ट्रेलिया के एक पर्यटक स्थल के तौर पर लोकप्रिय होने के बाद से भारत में ऑस्ट्रेलियाई वीजा की मांग में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। वर्ष 2017 के शुरुआती चार माह में ही देश का आव्रजन एवं सीमा सुरक्षा विभाग ने 65,000 से अधिक भारतीयों को पर्यटक वीजा प्रदान कर चुका है।

पर्यटक वीजा आवेदकों के लिए ऑनलाइन आवेदन एक उल्लेखनीय वृद्धी है जिससे भारतीय आवेदकों को ऑस्ट्रेलिया में पर्यटक या कारोबारी पर्यटकों या जो परिवार एवं दोस्तों से मिलना चाहते हैं उन्हें मदद मिलेगी। गौरतलब है कि हॉलिडे डेस्टिनेशन के रूप में ऑस्ट्रेलिया की पॉपुलैरिटी लगातार बढ़ रही है। भारत में ऑस्ट्रेलिया के लिए वीजा की मांग में काफी बढ़ोतरी हुई है। जुलाई 2016 से मार्च 2017 के बीच 2,65,000 से ज्यादा भारतीय ऑस्ट्रेलिया गए, जो इसकी पिछली अवधि के मुकाबले 15% ज्यादा है।

ऑनलाइन वीजा प्रक्रिया के बारे में :-

# भारत के लोग पहली जुलाई से ऑस्ट्रेलिया की इमिग्रेशन एंड बॉर्डर प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट की वेबसाइट https://www.border.gov.au पर जाकर विजिटर वीजा के लिए अप्लाई कर सकेंगे।

# ऑनलाइन अप्लाई करने की सुविधा 24 घंटे सातों दिन उपलब्ध होगी।

# वीजा एप्लिकेशन चार्ज का इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट भी किया जा सकता है।

Provide Comments :





Related Posts :