Forgot password?    Sign UP
संजय कोठारी राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के सचिव नियुक्त किए गए

संजय कोठारी राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के सचिव नियुक्त किए गए





2017-07-22 : हाल ही में, केंद्र सरकार ने सेवानिवृत वरिष्ठ अधिकारी संजय कोठारी को नव निर्वाचित राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का सचिव नियुक्त किया है। संजय कोठारी अब तक सरकारी उपक्रम लोक उद्यम चयन बोर्ड के अध्यक्ष पद पर आसीन थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने इन नियुक्तियों को शुरूआती दो वर्षों के लिए मंजूरी दी है। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग डीओपीटी ने भी इस सम्बन्ध में आदेश जरी किए हैं।

नव निर्वाचित राष्ट्रपति के अन्य सहयोगी इस प्रकार है..

# गुजरात कैडर के वरिष्ठ वन सेवा अधिकारी भारत लाल नव निर्वाचित राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के संयुक्त सचिव बनाए गए हैं। भारतीय वन सेवा के वर्ष 1988 बैच के अधिकारी लाल इस समय दिल्ली में गुजरात सरकार के रेजीडेंट कमीशनर हैं।

# वरिष्ठ पत्रकार अशोक मलिक को कोविंद के प्रेस सचिव के रूप में नामित किया गया है। मलिक वर्तमान में नीति संबंधी थिंक टैंक ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन में डिस्टिंगग्विश्ड फैलो हैं।

# एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने विपक्ष की प्रत्याशी मीरा कुमार को 3 लाख से ज्यादा वोटों से हराकर देश के 14वें राष्ट्रपति बनें। रामनाथ कोविंद को 702044 वोट मिले, जबकि मीरा कुमार को 367314 वोट हासिल हुई।

Provide Comments :





Related Posts :