Forgot password?    Sign UP
नजम सेठी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नियुक्त किये गये

नजम सेठी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नियुक्त किये गये





2017-08-11 : हाल ही में, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने 9 अगस्त 2017 को नजम सेठी को अपना चेयरमैन नियुक्त किया। नजम सेठी को अगले तीन वर्षो के लिए सर्वसम्मति से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) का अगला अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के चेयरमैन नजम सेठी को यहां राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हुई बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की बैठक में निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया। वह बोर्ड अध्यक्ष पद पर शहरयार खान की जगह लेंगे।

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट रिश्ते बहाल करने की कोशिशों में पूर्व अध्यक्ष शहरयार खान नाकाम रहे। अब नए निर्वाचित पीसीबी चेयरमैन के उपर दोनों देशों के बीच सीरीज कराने का दबाव रहेगा। बीसीसीआई से लेकर आईसीसी तक गुहार लगाने के बाद भी पूर्व अध्यक्ष दोनों देशों के बीच तय सीरीज नहीं करवा पाए।

नजम सेठी का जन्म वर्ष 1948 में पाकिस्तान में हुआ था। वे एक वरिष्ठ एवं मशहूर पाकिस्तानी पत्रकार हैं। वे 27 मार्च 2013 से 7 जून 2013 तक पाकिस्तान के प्रान्त पंजाब के पूर्व कार्यवाहक मुख्यमंत्री भी थे। वे एक काफी मशहूर एवं पुरस्कृत पत्रकार होने के साथ ही विवादास्पद हस्ती भी हैं। और वे एक पत्रकार, संपादक, समीक्षक तथा एक पत्रकारी व्यक्तित्व भी हैं।

वे पाकिस्तान के समाचार चैनल जीओ टीवी पर आपस की बात नामक एक साधारण ज्ञान एवं राजनीतिक टिप्पणिकारी कार्यक्रम चलते हैं। उन्हें पाकिस्तानी राजनीति पर अपने बेबांक बोल और सम्बंधित आलोचनाओं और पत्रिकारिता के लिए भी जाना जाता है। उन्हें वर्ष 1999 में इंटरनेशनल प्रेस फ्रीडम अवार्ड (अनृर्राष्ट्रीय प्रेस स्वतंत्रता पुरस्कार) से भी नवाज़ गया था, और उनको वर्ष 2009 में वर्ल्ड एसोसिएशन ऑफ़ न्यूस्पपेर्स द्वारा गोल्डन पेन ऑफ़ फ़्रीडम से पुरस्कृत किया गया था। वे इससे पहले वर्ष 2013-14 में पीसीबी के चेयरमैन भी रहे।

Provide Comments :





Related Posts :