Forgot password?    Sign UP
स्पॉट फिक्सिंग मामले में पाकिस्तान के शर्जील खान पर लगा 5 साल का बैन

स्पॉट फिक्सिंग मामले में पाकिस्तान के शर्जील खान पर लगा 5 साल का बैन





2017-08-30 : हाल ही में, पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाए जाने के बाद बल्लेबाज शरजिल खान पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, शरजिल पर पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी अधिनियम के उल्लंघन के पांच बड़े आरोप थे और वह सभी आरोपों में दोषी पाए गए। पीसीबी की तीन सदस्यीय पीठ ने उन्हें पांच साल की सजा सुनाई है। इस दौरान शरजिल वहां मौजूद थे।

उनकी यह सजा अजीवन प्रतिबंध में भी बदल सकती है। शरजिल के वकील शेगन इजाज ने प्रतिबंध के खिलाफ अपील करने की बात कही है। हालांकि, पंचाट द्वारा जारी एक संक्षिप्त आदेश के अनुसार शारजील पर दो चरण में यह पांच साल का प्रतिबंध लगेगा जिसमें से ढाई साल वह पीसीबी की निगरानी में निलंबित सजा भुगतेगा।

यह प्रतिबंध इस साल 10 फरवरी से प्रभावी हुआ, जब उन्हें पहले निलंबित किया गया था और पाकिस्तान के एक अन्य खिलाड़ी खालिद लतीफ के साथ स्पाट फिक्सिंग के आरोपों में दुबई से वापस भेज दिया गया था। यह सजा लाहौर उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश असगर हैदर की अध्यक्षता वाली पंचाट द्वारा सुनाई गयी, जिसका मतलब है कि 28 वर्षीय शारजील दो साल के बाद अपना करियर दोबारा शुरू कर सकते हैं।

Provide Comments :





Related Posts :