Forgot password?    Sign UP
PM मोदी ने ‘गरीबी भारत छोड़ो’ अभियान आरंभ किया

PM मोदी ने ‘गरीबी भारत छोड़ो’ अभियान आरंभ किया


Advertisement :

2017-10-13 : हाल ही में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली स्थित भारतीय कृषि अनुंसधान परिषद, पूसा से ‘गरीबी भारत छोड़ो’ अभियान की शुरुआत की। उन्होंने यह अभियान नानाजी देशमुख जन्मशताब्दी समारोह के उपलक्ष्य में आरंभ किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर कहा कि भारत के प्रत्येक नागरिक को कुशल बनाने से ही गरीबी भारत से जाएगी क्योंकि भारत के पास संसाधनों की कोई कमी नहीं है तथा इसका लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का प्रयास किया जायेगा।

इस अभियान के तहत गांवों को भी शहरों जैसी सुविधाएं देने का आह्वान किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि शहर को गांवों के लिए मार्केट बनना चाहिए। ग्रामीण विकास के लिए सुशासन का प्रयास जारी है, इसके तहत आने वाले दिनों में ग्रामीण विकास पर सरकार का ज्यादा जोर होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में “गरीबी भारत छोड़ो” अभियान चलाया जा रहा है और वर्ष 2022 तक इसको पाने की कोशिश होगी।

उन्होंने कहा कि टिंबर की खेती लोगों के लिए काफी फायदेमंद हो सकती है। कार्यक्रम में मोदी ने शौचालय बनाने और गंदगी को खत्म करने की भी बात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से आग्रह किया कि वे दीपावली के अवसर पर ख़रीदे जाने वाले दीये गांव के कुम्हार से खरीदें।

Provide Comments :


Advertisement :