Forgot password?    Sign UP
साइना नेहवाल और एच एस प्रणॉय ने राष्ट्रीय बैडमिंटन ख़िताब जीता

साइना नेहवाल और एच एस प्रणॉय ने राष्ट्रीय बैडमिंटन ख़िताब जीता


Advertisement :


2017-11-09 : हाल ही में, राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरुष एवं महिला वर्ग के मुकाबलों में एच एस प्रणॉय तथा साइना नेहवाल ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर ख़िताब अपने नाम किया। एच एस प्रणॉय ने जहां किदाम्बी श्रीकांत को हराया वहीं साइना नेहवाल ने पी वी सिंधू को हराकर यह ख़िताब जीता। वर्ष 2012 में लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाली साइना नेहवाल ने 2016 के रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता पी वी सिंधु को मात देते हुए महिला एकल का खिताब जीता।

पुरुष एकल फाइनल मुकाबले के बारे में :-

एच एस प्रणॉय ने नागपुर में खेली गयी 82वीं सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत को 21-15, 16-21, 21-7 से हराया। श्रीकांत और प्रणॉय अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में चार बार एक दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं लेकिन पिछले तीन मौकों पर श्रीकांत जीत दर्ज करने में सफल रहे थे। प्रणॉय ने केवल एक बार 2011 टाटा ओपन में ही श्रीकांत को हराया था।

महिला एकल फाइनल मुकाबले के बारे में :-

साइना नेहवाल ने फाइनल मुकाबले में पी वी सिंधू को को 21-17, 27-25 से हराकर ख़िताब जीता। नेशनल चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के पहले गेम में साइना का प्रदर्शन सिंधु की तुलना में बेहतर रहा, लेकिन दूसरे गेम में सिंधु ने अपना दबाव बनाना शुरू किया लेकिन अंततः जीत की हुई। साइना नेहवाल का यह तीसरा सीनियर राष्ट्रीय खिताब है। वे दस वर्ष बाद इस टूर्नामेंट में खेल रही थीं।

Provide Comments :


Advertisement :