Forgot password?    Sign UP
विदर्भ ने जीता Irani Cup 2019 का ख़िताब

विदर्भ ने जीता Irani Cup 2019 का ख़िताब





2019-02-16 : गणेश सतीश (87) और अर्थवा टाइडे (72) के अर्धशतकों की मदद से रणजी चैम्पियन विदर्भ ने शेष भारत एकादश को पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर शनिवार को ईरानी कप का खिताब लगातार दूसरी बार अपने नाम कर लिया। विदर्भ ने लगातार दूसरी बार यह गोल्डन डबल पूरा किया है। बीते सीजन में भी उसने यह खिताब जीता था। पाठकों को बता दे की कर्नाटक और मुंबई के बाद विदर्भ तीसरी ऐसी टीम बन गई है, जिसने लगातार दो बाद ईरानी कप का खिताब अपने नाम किया है।

शेष भारत एकादश ने अपनी पहली पारी में 330 रन का स्कोर बनाया था। विदर्भ ने अक्षय कारनेवार के शानदार शतक की बदौलत पहली पारी में 425 रन बनाकर 95 रनों की बढ़त बना ली थी। इसके बाद शेष भारत एकादश ने तीन विकेट पर 374 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी थी और मैच जीतने के लिए विदर्भ को 280 रनों का लक्ष्य दिया था। विदर्भ ने अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 269 रन बना लिए थे और उसे मैच जीतने के लिए 11 रन और बनाने थे कि तभी मैच ड्रॉ होने की घोषणा कर दी गई और पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर विदर्भ लगातार दूसरी बार चैम्पियन बनने में सफल रहा।

विदर्भ ने अपने कल के स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 37 रन से आगे खेलना शुरू किया। संजय रघुनाथ 17 और अर्थवा टाइडे ने अपनी पारी को 16 रन से आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 116 रन की शतकीय साझेदारी की। संजय 131 गेंदों का सामना करने के बाद 42 के निजी स्कोर पर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद टाइडे भी अपना अर्धशतक पूरा कर टीम के 146 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में प्वेलियन लौटे। उन्होंने 185 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया।

सतीश ने फिर से यहां से मोहित काले (37) के साथ चौथे विकेट के लिए 83 रन जोड़कर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। काले के आउट होने के बाद सतीश भी टीम के 269 के स्कोर पर पांचवें बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए। सतीश ने 168 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्का लगाया। सतीश जब आउट हुए तो टीम को मैच जीतने के लिए 11 रन बनाने थे, लेकिन मैच ड्रॉ की घोषणा कर दी गई। अक्षय वाडकर 10 रन बनाकर नाबाद लौटे।

शेष भारत एकादश की ओर से राहुल चहर ने दो और अंकित राजपूत, धर्मेद्र सिंह जडेजा तथा दोनों पारियों में शतक लगाने वाले हनुमा विहारी ने एक-एक विकेट लिए। मैच में पहली पारी में 102 रन बनाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी अक्षय को “मैन ऑफ द मैच” चुना गया।

Provide Comments :




Related Posts :