Forgot password?    Sign UP
NABH ने अस्पतालों के लिए एंट्री लेवल प्रमाणन प्रक्रिया हेतु HOPE पोर्टल शुरु किया

NABH ने अस्पतालों के लिए एंट्री लेवल प्रमाणन प्रक्रिया हेतु HOPE पोर्टल शुरु किया





2019-02-22 : हाल ही में, अस्पततालों और स्वा स्य्कि सेवा प्रदाताओं के लिए राष्ट्री य प्रमाणन बोर्ड एनएबीएच (NABH) ने एंट्री लेवल प्रमाणन प्रक्रिया को संशोधित किया है ताकि यह प्रक्रिया सरल, त्व रित, डिजिटल और इस्तेेमाल में आसान हो सके। एनएबीएच ने इसके लिए एचओपीई (HOPE) नाम से एक नया पोर्टल बनाया है। इसका उद्देश्य देशभर के अस्पीतालों सहित स्वा स्य्यह सेवा क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहे छोटी इकाइयों को उनके शुरुआती चरण में ही गुणवत्ता युक्तए सेवाओं के लायक बनाना है।

इसका लक्ष्यइ ऐसे स्वानस्य्यह सेवा से जुड़े ऐसे संगठनों को गति प्रदान करना भी है जो एनएबीएच प्रमाणन हासिल कर भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (IRDA) तथा आयुष्माुन भारत से जुड़े लाभ प्राप्तक करना चाहते हैं, और इस तरह से देश में एक गुणवत्ता स्वास्थ्य सेवा पारिस्थितिकी तंत्र बनाने में मदद करना चाहते हैं।

बता दे की होप का काम सिर्फ प्रमाणन तक ही सीमित नहीं है बल्कि यह अस्पकतालों और स्वादस्य्े सेवा प्रदाताओं को मरीजों के लिए एक सुगम, सुरक्षित और गुणवत्तां युक्त् सेवाएं देने के लिए भी बाध्यै करता है। इसमें ऐसे संगठनों के लिए स्वकत जानकारी देने वाली एक प्रश्नाैवली भी है।

होप के माध्यिम से एक मोबाइल एप्प भी विकसित किया गया है जो अस्पभतालों और अन्ये स्वाीस्य्कर सेवा प्रदाताओं को यह सुविधा प्रदान करता है कि वह एनबीएच प्रमाणन हासिल करने के लिए जरूरी सभी शर्तों से संबधित दस्ता वेज सीधे अपलोड कर सकें। होप के जरिए आंकलन प्रक्रिया में भी बदलाव किया गया है। इसके माध्य म से प्रौद्योगिकी का इस्तेेमाल कर डाटा का संकलन और प्रमाणन किया जाता है।

Provide Comments :





Related Posts :