Forgot password?    Sign UP
इंग्लिश तेज गेंदबाज जेड डर्नबैक ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से लिया सन्यास

इंग्लिश तेज गेंदबाज जेड डर्नबैक ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से लिया सन्यास





2019-07-15 : हाल ही में, इंग्लैं ड के क्रिकेट का वर्ल्डन चैंपियन बनते ही एक इंग्लिश तेज गेंदबाज ने संन्याेस का ऐलान कर दिया। टीम की जीत के कुछ देर बाद ही तेज गेंदबाज जेड डर्नबैक ने अंतरराष्ट्री य क्रिकेट को अलविदा कह दिया। उन्हों्ने सोशल मीडिया के जरिए यह यह ऐलान किया। उनका मानना है कि इंग्लैं ड का पहली बार क्रिकेट वर्ल्डज कप जीतना एक अच्छाि पल है और इसके साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहना सही रहेगा। उन्होंेने कहा, “मुझे लगता है कि आज यह बताने का सही मौका है कि काफी सोचविचार के बाद मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्या्स ले रहा हूं। सालों तक मेरा समर्थन करने के लिए सभी का शुक्रिया लेकिन अब टीम सही जगह पर है और आगे बढ़ रही है। अब सर्रे पर ध्यारन लगाने का समय है।“

बता दे की डर्नबैक ने इंग्लैंकड के लिए 24 वनडे और 34 टी20 मुकाबले खेले। इनमें उन्हों ने 33 वनडे विकेट और 39 टी20 विकेट निकाले। उनकी रन देने की दर हर ओवर में 6 रन के करीब रही। इंग्लैंएड क्रिकेट बोर्ड ने 2011-12 में उन्हेंर इंक्रीमेंट कॉन्ट्रेयक्टी दिया। उस समय वे इंग्लैं ड टीम के अहम सदस्यै थे। वे इंग्लिश टीम के साथ भारत दौरे पर भी आए थे लेकिन यहां उन्हेंट कुछ खास कामयाबी नहीं मिली। वे आखिरी बार इंग्लैं ड के लिए अंतरराष्ट्रीय मैचों में 2014 में खेले थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 29 मार्च 2014 को उन्होंंने अंतरराष्ट्रींय टी20 मैच खेला था।

डर्नबैक मूलत: दक्षिण अफ्रीका के हैं। उनके पिता दक्षिण अफ्रीका और मां इटैलियन मूल की हैं। साल 2000 में उनका परिवार इंग्लैं ड आ गया था। वे बचपन में रग्बी खेलते थे लेकिन इंग्लैंयड में उन्हों्ने क्रिकेट को अपना लिया। अंडर-15 लेवल क्रिकेट में वे सर्रे के साथ जुड गए। इसके बाद उन्होंिने पीछे मुड़कर नहीं देखा। सर्रे के लिए अच्छेक प्रदर्शन का उन्हेंं इनाम मिला और 2011 में इंग्लैंकड लॉयंस टीम में चुने गए। इससे वे वर्ल्डं कप 2011 के लिए इंग्लैंनड टीम में भी चुन लिए गए। हालांकि उन्हेंं खेलने का मौका नहीं मिला।

Provide Comments :




Related Posts :