Forgot password?    Sign UP
शिवराज सिंह चौहान बने चौथी बार मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री

शिवराज सिंह चौहान बने चौथी बार मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री





2020-03-24 : हाल ही में, मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सरकार बना ली है। मध्य प्रदेश बीजेपी ने शिवराज सिंह चौहान को विधायक दल का नेता चुना, जिसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने चौथी बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। बता दे की शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद चौथी बार मध्य प्रदेश की कमान संभाली है। वे पहली बार 29 नवंबर 2005 में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे। इसके बाद शिवराज सिंह चौहान 12 दिसंबर 2008 में दूसरी बार मुख्यमंत्री बने। उन्होंने 08 दिसंबर 2013 को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

यह भी ध्यान दे की शिवराज सिंह चौहान के फिर मुख्यमंत्री बनने पर मध्यप्रदेश के इतिहास में पहला मौका है, जब कोई चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शिवराज सिंह चौहान के अलावा अब तक अर्जुन सिंह और श्यामाचरण शुक्ल तीन-तीन बार मुख्यमंत्री रहे हैं।

गोरतलब है की मध्य प्रदेश से कमलनाथ सरकार गिर गयी। हाल ही में, कांग्रेस के 22 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था। इसमें 6 मंत्री शामिल थे। अध्यक्ष ने मंत्रियों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया था। इस्तीफे के कारण कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई थी, लेकिन फ्लोर टेस्ट कराने की बजाए सदन को स्थगित कर दिया गया था।

Provide Comments :





Related Posts :