Forgot password?    Sign UP
कुंधावी कदिरेसन

कुंधावी कदिरेसन "संयुक्त राष्ट्र खाद्य और कृषि संगठन" के महानिदेशक नियुक्त किये गये |





0000-00-00 : हाल ही में भारतीय नागरिक कुंधावी कदिरेसन को 14 अक्टूबर 2015 को संयुक्त राष्ट्र खाद्य और कृषि संगठन (एफएओ) का सहायक निदेशक तथा एशिया एवं पसिफ़िक क्षेत्र का स्थानीय प्रतिनिधि नियुक्त किया गया। उन्हें इस पद पर एफएओ के महानिदेशक जोस ग्रेज़ियानो द्वारा नियुक्त किया गया। कदिरेसन वर्ष 2015 में सेवानिवृत हुए हिरोयुकी कोनुमा के स्थान पर नियुक्त हुई हैं। एफएओ के सहायक निदेशक तथा एशिया एवं पसिफ़िक क्षेत्र के स्थानीय प्रतिनिधि के रूप में कदिरेसन के मुख्य उद्देश्य हैं, एफएओ की नीतियों का पालन करना, क्षेत्रीय घटनाओं के बीच समन्वय तथा निगरानी रखना, सूचना एवं जानकारी साझा करना तथा क्षेत्रीय मानदंडों और मानकों के विकास हेतु कार्य करना।

इसमें नीति और नियामक ढाँचे के संयुक्त संयुक्त राष्ट्र का दृष्टिकोण, एफएओ के घटकों की सहयोगी क्षमता का विकास, संसाधन जुटाने और सहायता समन्वय के कार्य शामिल हैं। कदिरेसन क्षेत्र में एफएओ के कार्यों को बढ़ावा देंगे तथा क्षेत्र में मौजूद प्रासंगिक संगठनों के साथ समन्वय स्थापित करेंगे।

कुंधावी कदेरिसन के बारे में कुछ सामान्य बातें :-

# कदिरेसन को आर्थिक और नीति विकास में 25 वर्षों का वृहद् अनुभव प्राप्त है।

# वे अन्तरराष्ट्रीय व्यापार में एमबीए तथा अर्थशास्त्र में पीएचडी उत्तीर्ण हैं।

# एक अर्थशास्त्री के रूप में उन्होंने काफी लम्बे समय तक विश्व बैंक समूह के साथ कार्य किया है।

# उन्होंने एशिया, अफ्रीका, पूर्वी यूरोप एवं लैटिन अमेरिका में भी कार्य किया है। यहां उन्होंने वरिष्ठ स्तर की नीतिगत वार्ताओं का नेतृत्व किया और बड़े ऋण पोर्टफोलियो को भी सफलतापूर्वक मैनेज किया।

# विकसित एवं विकासशील देशों में काम कर चुकीं कदिरेसन ने सामरिक और व्यावहारिक दृष्टिकोण द्वारा विश्व में विकास सम्बन्धी चुनौतियों से निपटने का प्रबंध भी प्रस्तुत किया।

Provide Comments :




Related Posts :