Forgot password?    Sign UP
 के चोकलिंगम को पॉल एच एप्प्लबी पुरस्कार से सम्मानित किया गया |

के चोकलिंगम को पॉल एच एप्प्लबी पुरस्कार से सम्मानित किया गया |





0000-00-00 : प्रसिद्ध क्रिमिनोलॉजिस्ट के चोकलिंगम को लोक प्रशासन में प्रतिष्ठित सेवाओं के लिए अक्टूबर 2015 के चौथे सप्ताह में पॉल एच एप्प्लबी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार भारतीय लोक प्रशासन संस्थान (आईआईपीए) द्वारा प्रदान किया गया। चोकलिंगम मद्रास यूनिवर्सिटी में क्रिमिनोलॉजी प्रोफेसर हैं तथा वर्ल्ड सोसाइटी ऑफ़ विक्टिमोलौजी के उपाध्यक्ष हैं।
वे वर्ष 2012-14 तक नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, दिल्ली में क्रिमिनल लॉ के चेयर प्रोफेसर भी रहे। वे चार पुस्तकें तथा 75 से अधिक शोध पत्र भी लिख चुके हैं। उन्हें वर्ष 1994 में सीनियर सोशल साइंटिस्ट ऑफ़ इंडियन सोसाइटी ऑफ़ क्रिमिनोलॉजी तथा वर्ष 1996 में इंटरनेशनल स्कॉलर अवार्ड ऑफ़ अमेरिकन सोसाइटी ऑफ़ क्रिमिनोलॉजी से भी सम्मानित किया गया।
वे वर्ष 1992 से इंडियन सोसाइटी ऑफ़ विक्टिमोलोजी के संस्थापक एवं अध्यक्ष हैं। इसके अतिरिक्त वे वर्ष 2003 से जापान स्थित तोकिवा इंटरनेशनल विक्टिमोलोजी इंस्टिट्यूट के अन्तरराष्ट्रीय परामर्शदाता भी हैं। यह पुरस्कार पॉल एप्पलबी के सम्मान में दिया जाता है। इंस्टिट्यूट की स्थापना के शुरूआती दौर में एप्पलबी के शोध कार्यों से सहायता प्राप्त हुई।

Provide Comments :





Related Posts :