Forgot password?    Sign UP
Miss Universe 2022 : अमेरिकी सुन्दरी “आर’बोनी गेब्रियल” बनी

Miss Universe 2022 : अमेरिकी सुन्दरी “आर’बोनी गेब्रियल” बनी


Advertisement :

2023-01-18 : हाल ही में, मिस यूनिवर्स पेजेंट की 71वीं प्रतियोगिता में अमेरिकी सुन्दरी “आर’बोनी गेब्रियल (R’Bonney Gabriel)” ने Miss Universe 2022 का ख़िताब जीता है। इस प्रतियोगिता का आयोजन अमेरिका के लुइसियाना के न्यू ऑरलियन्स शहर में हुआ, जिसमें करीब 90 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। ध्यान रहे की गेब्रियल 10वीं मिस यूनिवर्स हैं जो USA से चुनी गई हैं। वह मॉडल व फैशन डिजाइनर है, साथ ही टेलरिंग इंस्ट्रक्टर भी हैं।

आपकी बेहतर जानकारी के लिए बता दे की पिछले वर्ष यह ख़िताब भारतीय सुन्दरी "हरनाज़ संधू" ने जीता था। इस प्रकार मिस यूनिवर्स का ताज भारत की झोली में 21 सालों के बाद आया था। क्योंकि आखिरी बार साल 2000 में "लारा दत्ता" ने इस खिताब को जीता था और उसी साल हरनाज़ संधू का जन्म हुआ था।

About Miss Universe Pageant In Hindi :



◉ यह दूसरी सबसे पुरानी अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता है जिसे जून 1952 में शुरू किया गया था। इसके अलावा मिस वर्ल्ड सबसे पुरानी अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता है जिसे जुलाई 1951 में शुरू किया गया था।

◉ इसे मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन द्वारा चलाया जाता है।

◉ मिस यूनिवर्स बनने के बाद दुनियाभर में सोशल वर्क के लिए जाना पड़ता है। इसके लिए मिस यूनिवर्स ऑर्गेनाइजेशन के स्पॉन्सर्स ट्रेवल अलाउंस देते हैं।

◉ फिनलैंड की "आर्मी कुसेला" पहली मिस यूनिवर्स हैं जिन्हें 1952 में ताज पहनाया गया था।

◉ भारत की पहली मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) हैं जिन्होंने 1994 में खिताब जीता था।

Provide Comments :


Advertisement :