Forgot password?    Sign UP
 कुलदीप नैयर

कुलदीप नैयर "रामनाथ गोयनका लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार" से सम्मानित किये गये |





0000-00-00 : स्तंभकार और लेखक कुलदीप नैयर, वरिष्ठ पत्रकार को पत्रकारिता में उनके योगदान के लिए 23 नवंबर 2015 को रामनाथ गोयनका लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। दिल्ली में आयोजित प्रतिष्ठित रामनाथ गोयनका एक्सीलेंस पुरस्कार समारोह के आठवें संस्करण में उन्हें इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया। वर्ष 2013 और 2014 में पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवा के लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्री अरुण जेटली ने पत्रकारों को सम्मानित किया। इलेक्ट्रोनिक प्रसारण मीडिया और प्रिंट के विभिन्न 56 से अधिक पत्रकारों को उनके असाधारण रिपोर्ताज के लिए अलग अलग श्रेणियों में पत्रकारों को पुरस्कार प्रदान किए गए।

कुलदीप नैयर के बारे में :-

# वह इंडियन एक्सप्रेस के पूर्व संपादक रहे है।

# 1975 से 77 तक 21 महीने की अवधि, आपातकाल के दौरान प्रशासन की ज्यादतियों के खिलाफ उन्होंने विरोध प्रदर्शन कर रहे समूह का नेतृत्व किया। आंतरिक सुरक्षा अधिनियम (मीसा) के तहत वे जेल भी गए। उन दिनों, आपातकाल के समय वे उर्दू प्रेस रिपोर्टर थे।

# उन्हें अनुभवी भारतीय पत्रकार, सिंडिकेटेड स्तंभकार, मानव अधिकार कार्यकर्ता और लेखक, वामपंथी राजनीतिक कमेंटेटर के रूप में उनके लंबे कैरियर में उल्लेखनीय योगदान के लिए याद किया जाएगा।

# 1996 में वे संयुक्त राष्ट्र के लिए भारतीय प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य थे।

# 1990 में वे ग्रेट ब्रिटेन के उच्चायुक्त नियुक्त किए गए।

# अगस्त 1997 में वे भारतीय संसद, ऊपरी सदन राज्य सभा में सदस्य के रूप में मनोनीत किए गए।

Provide Comments :





Related Posts :