Forgot password?    Sign UP
First Timed Out Player In Cricket : श्रीलंका के ‘एंजेलो मेथ्युज’ के नाम हुआ दुर्भाग्यपूर्ण रिकॉर्ड

First Timed Out Player In Cricket : श्रीलंका के ‘एंजेलो मेथ्युज’ के नाम हुआ दुर्भाग्यपूर्ण रिकॉर्ड


Advertisement :

2023-11-07 : हाल ही में, जारी पुरुष एकदिवसीय क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Mens World Cup 2023) के लीग स्टेज मुकाबलों में श्रीलंका बनाम बांग्लादेश के मैच में श्रीलंका के एंजेलो मेथ्युज के नाम एक दुर्भाग्यपूर्ण रिकॉर्ड (First Timed Out Player In Cricket) दर्ज हुआ है। आपको बता दे की इसे "टाइम आउट" कहा जाता है और वो ऐसा इसलिए क्योंकि जब कोई खिलाड़ी आउट होता है और उसके स्थान पर दूसरा खिलाड़ी मैदान पर बेटिंग के लिए आता है तो उसे निर्धारित समय पर आना होता है जो 3 मिनट होता है। अगर खिलाड़ी तीन मिनट में नही आता है तो उसे अंपायर आउट करार दे सकते है।

ध्यान रहे की क्रिकेट के नियम बनाने वाले मिरिलिबोन क्रिकेट क्लब (MCC rule for timed out) के अनुसार विकेट गिरने या बल्लेबाज के रिटायर होने के बाद, आने वाले बल्लेबाज को तीन मिनट के अंदर गेंद खेलने के लिए तैयार रहना चाहिए। यदि ऐसा नहीं होता है तो आने वाला बल्लेबाज टाइम आउट हो जाएगा। वहीं इस एकदिवसीय विश्व कप 2023 के नियम के अनुसार विकेट गिरने के बाद नए बल्लेबाज को दो मिनट के अंदर गेंद खेलनी होती है।

यदि ऐसा नहीं हो पाता है तो विरोधी टीम बल्लेबाज के लिए टाइम आउट की अपील कर सकती है और अंपायर नए बल्लेबाज को आउट करार दे सकता है।

Provide Comments :


Advertisement :