Forgot password?    Sign UP
वर्ष 2015 के BCCI क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए

वर्ष 2015 के BCCI क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए "विराट कोहली" चयनित किये गये |





2015-12-31 : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली को साल 2014-15 में भारतीय टीम को दिए गए उनके योगदान के लिए क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित करेगी। पांच जनवरी को होने वाले बीसीसीआई के वार्षिक सम्मान समारोह में कोहली को पॉली उमरीगर अवॉर्ड और पांच लाख रुपये का चेक दिया जाएगा। हमारे पाठको को बता दे की यह दूसरा मौका है जब कोहली को यह खिताब मिल रहा है। इससे पहले साल 2011-12 में भी कोहली को इस अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है।

साथ ही आपको बता दे की इससे पहले भारत के पूर्व विकेटकीपर सैयद किरमानी को कर्नल सी. के. नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड देने की भी घोषणा की जा चुकी है। 2014-15 में रणजी ट्रॉफी, ईरानी ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी जीतने वाली कर्नाटक टीम को साल के सर्वश्रेष्ठ राज्य संघ के खिताब से नवाजा जाएगा। 2014-15 के रणजी सत्र के सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ी का लाला अमरनाथ अवॉर्ड मध्य प्रदेश के जलज सक्सेना को दिया जाएगा। वहीं इसी वर्ष घरेलू सीमित ओवर प्रतियोगिताओं के सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ी का लाला अमरनाथ अवॉर्ड वड़ोदरा के दीपक हुड्डा को दिया जाएगा।

रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रोबिन उथप्पा को माधव राव सिंधिया पुरस्कार से नवाजा जाएगा। तो वहीं उन्हीं की टीम के खिलाड़ी आर. विनय कुमार को रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए माधव राव सिंधिया पुरस्कार दिया जाएगा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को साल की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के लिए एम. ए. चिदंबरम ट्रॉफी प्रदान की जाएगी।

Provide Comments :





Related Posts :