Forgot password?    Sign UP
भारतीय नागरिक

भारतीय नागरिक "सरोज कुमार झा" विश्व बैंक में उच्च पद पर नियुक्त किये गये|





2016-02-03 : भारतीय मूल के नागरिक सरोज कुमार झा को एक फरवरी को विश्व बैंक में महत्वपूर्ण पद पर भंगुरता (Fragility), संघर्ष (Conflict) और हिंसा (Violence) समूह के लिए वरिष्ठ निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। सरोज कुमार झा बैंक के अध्यक्ष जिम योंग किम की कमजोर, संघर्ष और हिंसक मामले हल करने में उनकी मदद करेंगे। झा 2012 की फरवरी से लेकर पिछले सप्ताह तक अल्माटी में स्थित मध्य एशिया के लिए विश्व बैंक के क्षेत्रीय निदेशक रहे। विश्व बैंक के अध्यक्ष जिम योंग किम ने इन्हें बैंक समूह और सहयोगियों के साथ निकट सहयोग करते हुए, कमजोरी, संघर्ष और हिंसा जैसी चुनौतियों से निपटने के लिए रणनीतिक नेतृत्व तैयार करने का कार्यभार सौंपा है।

सरोज कुमार झा के बारे में :-

# सरोज कुमार झा ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) कानपुर से सिविल इंजीनियरिंग के साथ साथ विकास अर्थशास्त्र में डिग्री प्राप्त की है।

# सतत विकास नेटवर्क में एक वरिष्ठ इन्फ्रास्ट्रक्चर विशेषज्ञ के रूप में वे 2005 में विश्व बैंक से जुड़े रहे।

# दुनिया के विभिन्न क्षेत्रों में क्षेत्रीय सहयोग के क्षेत्र में नवाचारों, सामाजिक सुरक्षा जाल, और शिकायत निवारण तंत्र का श्रेय भी उन्हें दिया जाता है।

# आपदा न्यूनीकरण और वसूली, आपदा निवारण और बाद आपदा वसूली के संचालन जो अब दुनिया के सबसे बड़े वैश्विक कोष है, में ग्लोबल सुविधा प्रमुख के रूप में कार्य किया।

# कई वैश्विक भयावह आपदाओं के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतिक्रिया के प्रयासों का उन्होंने नेतृत्व किया।

Provide Comments :





Related Posts :