Forgot password?    Sign UP
पटना पाइरेट्स ने जीता स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग के तीसरे संस्करण का खिताब|

पटना पाइरेट्स ने जीता स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग के तीसरे संस्करण का खिताब|


Advertisement :


2016-03-08 : हाल ही में, पटना पाइरेट्स टीम ने 6 मार्च 2016 को स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग के तीसरे संस्करण का खिताब जीता। टूर्नामेंट के फाइनल में पटना पाइरेट्स ने दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में यू मुंबा को को 31-28 से हराया। पटना पाइरेट्स को विजेता के रुप में 1 करोड़ रुपये की इनामी राशि, जबकि यू मुंबा को उपविजेता के रूप में 50 लाख रूपये की राशि से प्रदान की गई।

इससे पहले, पुनेरी पल्टन ने बंगाल वारियर्स को 31-27 से हराकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। पुणे को 30 लाख रुपए और बंगाल को 20 लाख रुपए की राशि प्रदान की गई। यू मुंबा के रिशंक देवाडिगा वर्ष 2016 सत्र के सर्वश्रेष्ठ रेडर और पटना पायरेट्स के संदीप नरवाल सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर चुने गए। इसके अलावा पटना पायरेटस के रोहित कुमार मोस्ट वेल्यूएबल प्लेयर और पटना पायरेट्स के ही प्रदीप नरवाल राइजिंग स्टार चुने गए।

प्रो कबड्डी लीग के बारे में :-

प्रो कबड्डी लीग संयुक्त रूप से मार्शल स्पोर्ट्स प्राइवेट द्वारा 14 मार्च 2014 को शुरू किया गया था। प्रो कबड्डी लीग को स्वदेशी खेल कबड्डी को पुनर्जीवित करने के उद्देश्य से भारत के नेशनल स्पोर्ट्स क्लब, मुंबई में शुरू किया गया था। इस टूर्नामेंट में अलग-अलग लोगों या संगठनों के स्वामित्व की आठ टीमें भाग लेती हैं। प्रो कबड्डी लीग का पहला संस्करण जयपुर पिंक पैंथर ने जीता था।

Provide Comments :


Advertisement :