Forgot password?    Sign UP
अमिताभ बच्चन और सचिन तेंदुलकर स्वच्छता अभियान के ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किये गये

अमिताभ बच्चन और सचिन तेंदुलकर स्वच्छता अभियान के ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किये गये





2016-09-28 : बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन और क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को स्वच्छ भारत मिशन का ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया गया है। दोनों की यह नियुक्ति केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय ने की है। पेयजल और स्वच्छता मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने स्वच्छ भारत अभियान (ग्रामीण) हेतु राष्ट्रीय स्तर पर ऑडियो-विजुअल अभियान का शुभारंभ किया। ऑडियो-विजुअल अभियान के विज्ञापन में एम्बेसडर अमिताभ बच्चन और सचिन तेंदुलकर देश की जनता को साफ सफाई के लिए प्रेरित करते दिखायी देंगे। जिसमें भारत रत्न सचिन तेंदुलकर ने शौचालय के प्रयोग हेतु सभी देश वासियों को प्रेरित किया है।

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने सभी देश वासियों को स्वच्छता अभियान को आत्म सात करने हेतु प्रेरित किया। पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय ने विज्ञापनों को जन हित में अधिक प्रभावी बनाने हेतु आईईसी (सूचना शिक्षा संचार) और बीसीसी (व्यवहारगत बदलाव संचार) तंत्र को पूरी तरह चालू कर दिया है। इस विज्ञापन का अनुवाद देश की अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी किया जाएगा।

केंद्रीय पेयजल और स्वच्छता मंत्री नरेंद्र सिंह के अनुसार ये दोनों सितारे इस कार्य हेतु समर्पित हैं। स्वच्छ भारत अभियान विकास के भागीदारों में यूनिसेफ, बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन, बीबीसी मीडिया एक्शन और डिटॉल शामिल हैं। स्वच्छ भारत अभियान दो अक्तूबर यानि गांधी जयंती के दिन नए कलेवर में आम जनता के समक्ष प्रस्तुत होगा।

Provide Comments :




Related Posts :