Forgot password?    Sign UP
दिल्ली पुलिस ने वरिष्ठ नागरिकों हेतु मोबाइल ऐप का शुभारंभ किया

दिल्ली पुलिस ने वरिष्ठ नागरिकों हेतु मोबाइल ऐप का शुभारंभ किया





2016-10-03 : हाल ही में, अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के मौके पर दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग और पुलिस आयुक्त आलोक कुमार वर्मा ने 1 अक्टूबर 2016 को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में दिल्ली पुलिस सीनियर सिटिजन मोबाइल ऐप की शुरआत की। दिल्ली में बुजुर्गों के साथ होने वाले बढ़ते अपराधों से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस ने यह तरीका अपनाया है। इस मोबाइल ऐप के तहत बुजुर्ग अब अपने स्मार्टफोन से आसानी से शिकायत दर्ज करवा सकेंगे।

किसी भी तरह के संकट या चिकित्सा संबंधी आपात स्थिति में बुजुर्गों के यह मोबाइल ऐप सहायक सिद्ध होगा। इस ऐप के द्वारा दिल्ली पुलिस बुजुर्गों की सुरक्षा का खासा ध्यान रख सकती है। उपराज्यपाल ने दिल्ली पुलिस को जागरूकता शिविरों का आयोजन करने को कहा ताकि बुजुर्गों को ऐप के बारे में जानकारी दी जा सके जो तकनीक का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल कर सके।

दिल्ली पुलिस के आयुक्त आलोक वर्मा ने कहा कि दिल्ली पुलिस के सीनियर सिटीजन सेल में पंजीकृत 27 हजार वरिष्ठ नागरिकों को तुरंत इस ऐप से जोड़ दिया जाएगा। पंजीकरण होने के बाद स्थानीय थाना पुलिस और सीनियर सिटीजन सेल आवेदन की जांच करेंगे। सत्यापन होने के बाद ही उनका पंजीकरण पूरा माना जाएगा। सीनियर सिटिजन मोबाइल ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

Provide Comments :





Related Posts :