Forgot password?    Sign UP
भारतीय मूल के अमेरिकी अजित वर्धराज पई FCC के अध्यक्ष नामित किये गये

भारतीय मूल के अमेरिकी अजित वर्धराज पई FCC के अध्यक्ष नामित किये गये





2017-01-27 : हाल ही में, अमेरिका के नव नियुक्त राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी टीम में भारतीय मूल के अजित वर्धराज पई को नियुक्त किया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अजित वर्धराज पई को नई नेट न्यूट्रेलिटी नीति के हेतु संघीय संचार आयोग (एफसीसी) का अध्यक्ष नियुक्त किया है। अजित वर्धराज पई की नियुक्ति के बाद ट्रंप की टीम में वह चौथे भारतीय हो गए। अजित वर्धराज पई के अनुसार उन्होंने राष्ट्रपति ट्रंप का आभार व्यक्त किया है। वह अपनी नई टीम के साथ मिलकर सभी अमेरिकीयों के लिए डिजिटल के इस दौर में नए आयाम स्थापित करेंगे।

संघीय संचार आयोग के कमिश्नर मिगन क्लाईबर्न के अनुसार पूरी उम्मीद है कि हम साथ मिलकर लोगों की भलाई, सेफ्टी हेतु काम करेंगे। रिपब्लिकन सेनेटर जेरी मोरन ने पई का उत्साह वर्धन किया, उन्हें आयोग को लीड करने हेतु बेहतरीन बताया, वह लोगों की भलाई हेतु कार्य करने हेतु बिल्कुल उपयुक्त हैं। अजित वर्धराज पई की नियुक्ति से पहले राष्ट्र पति ट्रंप ने भारतीय मूल के राज शाह को व्हा इट हाउस में कम्यूयनिकेशन एंड रिसर्च डायरेक्टरर का डिप्टीस डायरेक्ट र नियुक्ती किया। राज शाह वर्तमान में रिपब्लिकन नेशनल कमेटी में रिसर्च डायरेक्टार हैं।

शलभ कुमार, निकी हेली, सीमा वर्मा, और प्रीत भरारा के बाद अब नए अमेरिकी राष्ट्रेपति डोनाल्डक ट्रंप ने अजित पई के साथ ही एक और भारतीय को अहम जिम्मेटदारी का दायित्व सौंपा है। अजित वर्धराज पई से ठीक पहले निकी हेली को राष्ट्र पति ट्रंप ने अपनी टीम में जगह दी।

संघीय संचार आयोग (एफसीसी) के बारे में :-

संघीय संचार आयोग अमेरिका स्थित एक स्वतंत्र एजेंसी है, जो अमेरिकी सरकार के अंतर्गत रेडियो, टेलीविज़न, सैटेलाइट और केबल आदि संबंधी कार्यों की देखभाल करती है।

Provide Comments :




Related Posts :