Forgot password?    Sign UP
पीवी सिंधु ने सैयद मोदी बैडमिंटन टूर्नामेंट का एकल खिताब जीता

पीवी सिंधु ने सैयद मोदी बैडमिंटन टूर्नामेंट का एकल खिताब जीता





2017-01-31 : हाल ही में, ओलंपिक रजत पदकधारी पीवी सिंधु और राष्ट्रीय चैम्पियन समीर वर्मा ने 29 जनवरी 2017 को सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट में क्रमश: महिला और पुरूष एकल खिताब जीता। भारत ने टूर्नामेंट की पांच स्पर्धाओं में से तीन खिताब अपने नाम किये। पीवी सिंधु ने इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मरिस्का को 21-13 21-14 से शिकस्त दी जबकि हांगकांग सुपर सीरीज के फाइनल्स तक पहुंचने वाले समीर ने हमवतन बी साई प्रणीत को मुकाबले में 21-19 21-16 से पराजित किया।

ब्राजील और रूस में ग्रां प्री खिताब जीतने वाले प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की दूसरी वरीय जोड़ी ने भी मिश्रित युगल में अपना पहला ग्रां प्री गोल्ड खिताब हासिल किया। उन्होंने फाइनल में अश्विनी पोनप्पा और बी सुमित रेड्डी की सातवीं वरीय हमवतन जोड़ी को 22-20 21-10 से हराया।

मौजूदा ओलंपिक रजत पदकधारी और डेनमार्क की शीर्ष वरीय कैमिला रिटर जुहल और क्रिस्टिना पेडरसन ने भारत की नयी जोड़ी बनाने वाली अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी को 21-16 21-18 से हराकर महिला युगल खिताब हासिल किया।

लंदन ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाले शीर्ष वरीय माथियास बो और कर्स्टन मोगेनसेन की जोड़ी ने पुरूष युगल खिताब हासिल किया। इस जोड़ी ने चीनी ताइपे के लु चिंग याओ और यांग पो हान की आठवीं वरीय जोड़ी को एकतरफा फाइनल में 21-14 21-15 से हराया।

Provide Comments :





Related Posts :