Forgot password?    Sign UP
अमूल्य पटनायक दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर नियुक्त किये गये

अमूल्य पटनायक दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर नियुक्त किये गये





2017-01-31 : हाल ही में, अमूल्य पटनायक को दिल्ली का नया पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है। वह 1985 बैच के पुलिस अधिकारी हैं। दीपक मिश्रा को तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी माना जाता है। अमूल्य पटनायक अब तक विशेष आयुक्त (जनरल एडमिनिस्ट्रेशन) के पद पर कार्यरत थे। अमूल्य पटनायक, आलोक वर्मा का स्थान लेंगे। आलोक वर्मा को पिछले दिनों सीबीआइ प्रमुख बनाने की घोषणा की गयी। अमूल्य पटनायक की नियुक्ति के लिए गृह मंत्रालय पहले ही अपनी स्वीकृति व्यक्त कर चुका था, बस औपचारिक घोषणा ही की जानी थी। आलोक वर्मा के सीबीआइ प्रमुख बनाए जाने के बाद से दिल्ली पुलिस कमिश्नर का पद खाली था। अमूल्य पटनायक के अलावा दीपक मिश्रा और धर्मेंद्र कुमार भी इस पद के दावेदार थे। दीपक मिश्रा और धर्मेंद्र कुमार तीसरे वरिष्ठ आईपीएस अमूल्य पटनायक से एक वर्ष वरिष्ठ हैं।

कौन है अमूल्य पटनायक?

# अमूल्य पटनायक वर्ष 1985 बैच के अरुणाचल प्रदेश गोवा मिजोरम एवं केंद्र शासित प्रदेश कैडर के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी हैं।

# अमूल्य पटनायक ओडिशा के निवासी हैं।

# अमूल्य पटनायक को सराहनीय कार्य हेतु वर्ष 2002 में पुलिस पदक प्रदान किया जा चुका है।

# अमूल्य पटनायक ने पांडिचेरी में एसएसपी (लॉ एंड ऑर्डर) के पद पर रहते हुए ड्रग्स माफिया और अपराधियों पर शिकंजा कसने में सफलता प्राप्त की थी।

# अमूल्य पटनायक दिल्ली पुलिस में एडिशनल डीसीपी से लेकर संयुक्त पुलिस आयुक्त जैसे पदों पर रहे हैं।

# एसपीजी का डीआईजी रहते हुए अमूल्य पटनायक ने यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाली।

# किसी भी नियुक्ति से पूर्व गृह मंत्रालय अपने तरीके से रिकॉर्ड आदि की जांच कर नए कमिश्नर की नियुक्ति पर पर मुहर लगाता है।

# दिल्ली में अमूल्य पटनायक विभिन्न पदों जॉइंट सीपी क्राइम, एडिशनल डीसीपी सेंटल डिस्ट्रिक्ट्र, डीसीपी साउथ और आईजी एसपीजी जैसे महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुके हैं।

Provide Comments :




Related Posts :