Forgot password?    Sign UP
नरेन्द्र मोदी बने सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले विश्वनेता

नरेन्द्र मोदी बने सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले विश्वनेता





2017-02-22 : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया में धीरे-धीरे पूरे दुनिया में छा गए हैं। उनके प्रशंसक न सिर्फ भारत में बल्कि पूरे विश्वभर में मौजूद हैं। फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम समेत कई सोशल प्लेटफॉर्म पर पीएम मोदी के लाखों-करोड़ों फॉलोअर्स हैं। अमेरिका की सर्वे एजेंसी बर्सन-मार्सटेलर की एक रिपोर्ट के अनुसार मोदी फेसबुक पर सबसे ज्या दा फॉलो किए जाने वाले नेता हैं। उनके आस-पास दुनिया का कोई भी ऐसा नेता नहीं, जो उन्हें टक्कर दे सके। दूसरे पायदान पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी बेहद पीछे हैं। यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को “सोशल मीडिया का किंग” कहा जाने लगा।

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि पीएम मोदी के निजी फेसबुक अकाउंट को 4 करोड़ लोग फॉलो करते हैं। फेसबुक पर पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या इतनी है कि दूसरे नंबर पर काबिज अमेरिकी राष्ट्र पति डोनाल्ड ट्रंप काफी दूर हैं। वे मोदी से आधे यानी 2 करोड़ लोग फॉलो करते हैं। वहीं तीसरे नंबर पर PMO India का ही अकाउंट है, जिसके 13 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

दुनिया भर में फेसबुक पर टॉप-20 नेताओं में भारत के न सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बल्कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी शामिल हैं। वह इस सूची में 9वें पायदान पर हैं। जबकि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी 16वें स्थान पर मौजूद हैं। अगर फेसबुक पर PMO India के पेज को भी जोड़ लिया जाए तो मोदी के फॉलोअर्स की संख्यां 5.3 करोड़ को पार कर जाती है। वैश्विक नेताओं के बीच लोगों से सबसे ज्या़दा संवाद (लाइक्स्, कमेंट्स और शेयर्स) करने के मामले में भी पीएम मोदी पहले नंबर पर हैं।

Provide Comments :




Related Posts :