Forgot password?    Sign UP
Oppo बना भारतीय क्रिकेट टीम का नया प्रायोजक बना

Oppo बना भारतीय क्रिकेट टीम का नया प्रायोजक बना





2017-03-09 : हाल ही में, मोबाइल निर्माता कंपनी ओप्पो को भारतीय क्रिकेट टीम का नया प्रायोजक बनाया गया। मोबाइल निर्माता कंपनी ओप्पो ने 1,079 करोड़ रुपये में यह अधिकार खरीदे। एक अप्रैल 2017 से दिग्गज प्रसारण कंपनी स्टार इंडिया के स्थान पर भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पर ओप्पो का नया लोगो लग जाएगा। बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी के अनुसार ओप्पो ने स्पान्सर्शिप स्पान्सर्शिप पांच वर्ष हेतु 1,079 करोड़ रुपये में खरीदी है, जो अब तक लगाई गई बोली में सर्वाधिक है।

पाठकों को बता दे की पिछले वर्ष स्टार इंडिया द्वारा लगाई गई बोली से यह लगभग पांच गुना अधिक है। दूसरी उच्चतम बोली वीवो ने 768 करोड़ रुपये लगाई थी। बोलियां बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम की स्पान्सर्शिप हेतु 538 करोड़ रुपये निर्धारित किए थे। मोबाइल निर्माता कंपनी ओप्पो द्वारा रिजर्व प्राइज से बहुत अधिक बोली लगाई। द्विपक्षीय सीरीज में हर वनडे मैच हेतु लगभग 4.17 करोड़ रुपये और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आइसीसी) को 1.51 करोड़ रुपये मिलेंगे।

पूर्व में बीसीसीआई को प्रत्येक मैच के बदले 1.71 करोड़ रुपये दिए जाते थे। स्टार इंडिया 31 मार्च तक टीम इंडिया की प्रायोजक है। उसके बाद एक अप्रैल 2017 से ओप्पो भारतीय क्रिकेट टीम का नया प्रायोजक होगा। टीम इंडिया जून 2017 में इंग्लैंड में होने वाले आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी मैच में पहली बार ओप्पो की जर्सी में नजर आएगी। ओप्पो ने यह बोली पुरुष टीम के अलावा महिला और जूनियर टीमों के लिए भी लगाई है। टीम प्रायोजक को भारत की पुरुष और महिला टीम की किट पर अपना व्यावसायिक लोगो लगाने का अधिकार होगा। स्टार इंडिया वर्ष 2013 में सहारा की जगह भारतीय क्रिकेट टीम का प्रायोजक बना।

Provide Comments :




Related Posts :