Forgot password?    Sign UP
ताई जू यिंग ने ऑल इंग्लैंड ओपन चैम्पियनशिप का महिला सिंगल्स खिताब जीता

ताई जू यिंग ने ऑल इंग्लैंड ओपन चैम्पियनशिप का महिला सिंगल्स खिताब जीता


Advertisement :


2017-03-14 : हाल ही में, चीनी ताइपे की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी ताई जू यिंग ने हाल ही में ऑल इंग्लैंड ओपन चैम्पियनशिप में महिला एकल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया। सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त जू यिंग ने 12 मार्च 2017 को हुए खिताबी मुकाबले में पूर्व विश्व चैम्पियन थाईलैंड की स्टार रातचानोक इंतानोन को हराया। जू यिंग ने पांचवीं वरीय इंतानोन को 51 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 21-16, 22-20 से मात दी। पाठकों को बता दे की जू यिंग इसके साथ ही ऑल इंग्लैंड ओपन का महिला एकल खिताब जीतने वाली चीनी ताइपे की पहली खिलाड़ी भी बन गईं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, गिडेओन-सुकामुल्जो की जोड़ी ने खिताबी मुकाबले में ली जुन्हुई तथा लियू यूचेन की चीनी जोड़ी को 21-19, 21-14 से हराया। दक्षिण कोरिया की चांग ये ना और ली सो ही की जोड़ी ने महिला युगल वर्ग के खिताब पर कब्जा जमाया। दक्षिण कोरियाई जोड़ी ने डेनमार्क की कैमिला रायटर जुह्ल तथा क्रिस्टिना पेडर्सन की जोड़ी को 21-18, 21-13 से मात देते हुए खिताब अपने नाम किया।

मिश्रित युगल वर्ग का खिताब चीन के लू काई एवं हुआंग याकियोंग के नाम रहा। चीनी जोड़ी ने पहले गेम में पिछड़ने के बाद जबरदस्त वापसी की और पेंग सून चान और लियू यिंग गोह की मलेशियाई जोड़ी को 18-21, 21-19, 21-14 से हराया। पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त मलेशियाई दिग्गज ली चोंग वेई ने पुरुष एकल वर्ग का खिताब चौथी बार जीता। चोंग वेई ने फाइनल मैच में पदार्पण करने वाले चीन के शी यूकी को एकतरफा मुकाबले में 21-12, 21-10 से हराया।

Provide Comments :


Advertisement :