Forgot password?    Sign UP
रोजर फेडरर ने पांचवीं बार इंडियन वेल्स खिताब जीता

रोजर फेडरर ने पांचवीं बार इंडियन वेल्स खिताब जीता





2017-03-20 : हाल ही में, रोजर फेडरर ने 19 मार्च 2017 को स्टेन वावरिंका को 6-4, 7-5 से हराकर रिकार्ड की बराबरी करते हुए पांचवीं बार एटीपी इंडियन वेल्स मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता। फेडरर ने वर्ष 2016 में घुटने के आपरेशन के कारण बाहर हुए तथा उन्होंने वापसी करते हुए जनवरी में आस्ट्रेलिया ओपन के तौर पर अपना 18वां ग्रैंडसलैम खिताब जीता था। आल स्विस फाइनल में जीत के साथ फेडरर ने नोवाक जोकोविच के पांच खिताब की बराबरी की। इससे पहले फेडरर ने यहां वर्ष 2004, वर्ष 2005, वर्ष 2006 और वर्ष 2012 में खिताब जीता था।

इसके साथ ही स्विट्जरलैंड के 35 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी इस टूर्नामेंट को जीतने वाले सबसे अधिक उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले, जिमी कोनोर्स ने वर्ष 1984 में 31 साल की उम्र में इस टूर्नामेंट पर कब्जा जमाया था। फेडरर ने इसी साल ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत अपने ग्रैंड स्लैम खिताबों की संख्या 18 की थी। वे चार बार इस टूर्नामेंट को जीत चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया के टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस ने बीएनपी परिबास इंडियन वेल्स ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले से अपना नाम वापस ले लिया था। क्वार्टर फाइनल में किर्गियोस का सामना स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर के साथ होना था, इसके बाद रोजर फेडरर सेमीफाइनल में पहुंच गए थे।

Provide Comments :




Related Posts :