Forgot password?    Sign UP
साई प्रणीत ने सिंगापुर ओपन खिताब जीता

साई प्रणीत ने सिंगापुर ओपन खिताब जीता





2017-04-17 : हाल ही में, भारत के बी साई प्रणीत ने 16 अप्रैल 2017 को सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज जीत ली है। उन्होंने फाइनल में भारत के ही किदाम्बी श्रीकांत को 17-21, 21-17, 21-12 से मात दी। पहली बार प्रणीत ने सुपरसीरीज का टाइटल जीता है। संभवत: यह पहली बार था जब किसी सुपर सीरीज के फाइनल में भारतीयों के बीच ही मुकाबला हुआ। पाठकों को बता दे की अभी तक चीन, डेनमार्क एवं इंडोनेशिया ही ऐसे देश हैं जिनके खिलाडि़यों के बीच फाइनल मुकाबला हुआ है। साई प्रणीत का अपने इस हमवतन खिलाड़ी के खिलाफ जीत का रिकार्ड 4-1 का था जिसे उन्होंलने 5-1 कर दिया है।

साईं प्रणीत ने श्रीकांत को सिर्फ 54 मिनट में ही हरा दिया। श्रीकांत ने शुरुआत में तो अच्छा परफॉर्म कर पहला गेम 19 मिनट में जीत लिया था। लेकिन साईं प्रणीत ने 19वे मिनट में दूसरा गेम अपने किया और आखिरी निर्णायक गेम साईं प्रणीत ने सिर्फ 16 मिनट में समाप्त कर दिया। यह पहला अवसर था, जब किसी सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में भारत के दो खिलाड़ी पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में आमने-सामने नज़र आये है।

सिंगापुर ओपन से पहले प्रणीत और श्रीकांत का सामना चार बार एक-दूसरे से हुआ था तथा श्रीकांत को इसमें सिर्फ एक बार जीत मिली थी। साई प्रणीत ने जनवरी 2017 में सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड के भी फाइनल में पहुंचे थे। श्रीकांत इससे पहले दो बार सुपर सीरीज खिताब जीत चुके हैं।

Provide Comments :




Related Posts :