Forgot password?    Sign UP
यूपी सरकार ने राज्य में लाल-नीली बत्ती प्रतिबंधित की

यूपी सरकार ने राज्य में लाल-नीली बत्ती प्रतिबंधित की





2017-04-22 : हाल ही में, उत्तर प्रदेश सरकार ने 20 अप्रैल 2017 को लिए गए निर्णय के तहत वीआइपी कल्चर का समापन करते हुए लाल- नीली बत्ती प्रतिबंधित कर दी गई। राज्य सरकार के निर्णय के बाद अब प्रदेश कोई भी मंत्री या उच्च स्तरीय अधिकारी अपने सरकारी या व्यक्तिगत वाहन पर लाल-नीली बत्ती का प्रयोग नहीं कर सकेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में मंत्रियों ने शास्त्री भवन में यह फैसला किया। उत्तर प्रदेश में तत्काल प्रभाव से यह फैसला प्रभावी कर दिया गया। इससे पहले ही मंत्रियों और अधिकारीयों द्वारा अपनी गाड़ी से लाल बत्ती उतारना आरम्भ कर दिया।

पाठकों को बता दे की इससे पहले केंद्र की मोदी सरकार ने वीआइपी कल्चर खत्म करने के लिए राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री, सुप्रीमकोर्ट के न्यायाधीश, उच्च न्यायालयों के न्यायाधीश, राज्यों के मुख्यमंत्री व मंत्रियों की गाड़ी से लाल बत्ती उतारने का फैसला किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा किय गया फैसला 1 मई से अमल में लाया जाना है।

वैसे वीआइपी कल्चर खत्म करने के केन्द्र सरकार के फैसले के 24 घंटे के भीतर उत्तर प्रदेश में उसका व्यापक असर देखने को मिला। उत्तर प्रदेश सरकार के इस आदेश के बाद सिर्फ एंबुलेंस, सेना, फायर बिग्रेड और पुलिस के वाहनों पर ही लाल नीली बत्ती का प्रयोग किया जा सकेगा।

Provide Comments :





Related Posts :