Forgot password?    Sign UP
Twitter ने तरनजीत सिंह को राष्ट्रीय निदेशक बनाया

Twitter ने तरनजीत सिंह को राष्ट्रीय निदेशक बनाया





2017-05-11 : हाल ही में, सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ट्विटर द्वारा 10 मई 2017 को तरनजीत सिंह को राष्ट्रीय निदेशक पद पर नियुक्त किया गया। इससे पहले वे ट्विटर में ही भारत के लिए मार्केटिंग एंड सेल्स विभाग के प्रमुख थे। ट्विटर द्वारा जारी अधिकारिक बयान के अनुसार तरनजीत सिंह द्वारा एकीकृत व्यवसाय रणनीति तथा क्रॉस-फ़ंक्शनल सहयोग से वे टीम का नेतृत्व करेंगे। उनके लक्ष्यों में भारत में ट्विटर के उपयोगकर्ताओं में वृद्धि करना विशेष रूप से शामिल है।

तरनजीत सिंह के बारे में :-

# तरनजीत सिंह को सेल्स एवं बिज़नस डेवलपमेंट में 19 वर्षों का वृहद अनुभव है।

# उन्हें मीडिया इंडस्ट्री का विशेषज्ञ माना जाता है।

# ट्विटर से पूर्व वे बीबीसी विज्ञापन विभाग के लिए दक्षिण एशिया के सेल्स डायरेक्टर थे। उनका उत्तरदायित्व बीबीसी वर्ल्ड न्यूज़ के लिए बिज़नस योजना बनाना था।

# बीबीसी से पूर्व वे आउटलुक पब्लिशिंग में उत्तर भारत के सेल्स प्रमुख थे।

# सिंह ने डीएवी कॉलेज, देहरादून से स्नातक डिग्री प्राप्त की जबकि उन्होंने एमिटी बिज़नस स्कूल से प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा भी हासिल किया।

# ट्विटर द्वारा उन्हें यह पद दिया जाना दर्शाता है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में क्षेत्रीय विकास की ओर अधिक ध्यान दिया जा रहा है।

# हाल ही में ट्विटर ने अपना एक और वर्ज़न ट्विटर लाइट लॉन्च किया था। यह सेवा भरात के अतिरिक्त इंडोनेशिया एवं फिलिपीन्स के लिए आरंभ की गयी।

Provide Comments :





Related Posts :