Forgot password?    Sign UP
जेपी नड्डा को WHO द्वारा ‘वर्ल्ड नो टोबैको डे अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया

जेपी नड्डा को WHO द्वारा ‘वर्ल्ड नो टोबैको डे अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया





2017-06-02 : हाल ही में, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को 31 मई 2017 को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा उनके नेतृत्व और तंबाकू नियंत्रण को आगे बढ़ाने की प्रतिबद्धता के लिए ‘वर्ल्ड नो टोबैको डे अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया है। जेपी नड्डा के साथ ही पांच अन्य देशों के मंत्रियों और संगठनों को भी इस वैश्विक सम्मान से नवाजा गया। जेपी नड्डा ने तंबाकू के इस्तेमाल से स्वास्थ्य, आर्थिक और सामाजिक खतरों से लोगों की रक्षा के लिए कई कड़े कदम उठाए हैं।

डब्ल्यूएचओ ने इस साल के ‘वर्ल्ड नो-टोबैको डे अवार्ड’ के लिए दक्षिण-पूर्व एशिया क्षेत्र से मालदीव और भूटान समेत पांच व्यक्तियों और संस्थाओं को चुना गया था। नड्डा के साथ विशेष वैश्विक अवार्ड पाने वालों में रिपब्लिक ऑफ जांबिया के वित्त एवं आर्थिक मामलों के मंत्री भी शामिल थे।

और इनके अतिरिक्त मालदीव के स्वास्थ्य मंत्री अब्दुल्ला नाजिम इब्राहिम, भूटान के स्वास्थ्य मंत्री तांडिन वांगचक, बांग्लादेश के सांसद साबिर हसैन चौधरी के अलावा थाई हेल्थ प्रमोशन फाउंडेशन की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. सुपरेदा अदुलियानन और श्रीलंका की संस्था राष्ट्रीय तंबाकू और मद्य निषेध प्राधिकरण को इस साल इस अवार्ड के लिए चयनित किया गया था।

Provide Comments :




Related Posts :