Forgot password?    Sign UP
दक्षिण अफ्रीका ने T-20 ग्लोबल क्रिकेट लीग की घोषणा की

दक्षिण अफ्रीका ने T-20 ग्लोबल क्रिकेट लीग की घोषणा की





2017-06-03 : हाल ही में, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) द्वारा 31 मई 2017 को ट्वेंटी-20 क्रिकेट लीग की घोषणा की गयी। इसे टी-20 ग्लोबल लीग के नाम से जाना जायेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस लीग का आरंभ वर्ष 2017 के अंत में होगा। इस लीग में आठ टीमें होंगी जिनमें स्थानीय एवं अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी होंगे। टीमों के बारे में 19 जून 2017 को लंदन में घोषणा की जाएगी। इसके अतिरिक्त, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने ट्वेंटी-20 ग्लोबल लीग के लिए वांडरर्स स्टेडियम में लोगो भी जारी किया। इस लोगो में अफ्रीकन महाद्वीप को दिखाया गया है जिसमें दक्षिण अफ्रीका को विशेष रूप से दर्शाया गया है।

ट्वेंटी-20 ग्लोबल लीग के बारे में महत्वपूर्ण तथ्य :-

# आईपीएल की तरह ही इस लीग में भी मार्की खिलाड़ियों की एक श्रेणी रखी गयी है।

# एक तरफ 8 विदेशी मार्की खिलाड़ी होंगे तो दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका के टॉप 8 खिलाड़ी होंगे।

# ड्वेन ब्रावो, क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड, लसिथ मलिंगा, ब्रेंडन मैकुलम, ओईन मोर्गन, केविन पीटर्सन और जैसन रॉय आठ विदेशी मार्की प्लेयर्स होंगे।

# दक्षिण अफ्रीका के मार्की खिलाड़ियों में हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक, एबी डी विलियर्स, जेपी डुमिनी, फाफ डू प्लेसिस, डेविड मिलर, कागिसो रबाडा और इमरान ताहिर शामिल होंगे।

# आईपीएल की ही तरह इस लीग में भी एक टीम में चार विदेशी खिलाड़ी ही मौजूद रहेंगे।

# इसमें भारतीय खिलाड़ियों के भाग लेना अभी साफ़ नहीं हुआ है। गौरतलब है कि किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने अब तक विदेशी लीग में हिस्सा नहीं लिया है।

Provide Comments :




Related Posts :